Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » घर में ही धूमधाम से मनाई लोगों ने अम्बेडकर जयंती

घर में ही धूमधाम से मनाई लोगों ने अम्बेडकर जयंती

कानपुर, अर्पण कश्यप। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते देश भर में लॉकडाउन (कर्फ्यू) जैसा मौहाल है लोग घरों में कैद है। इसके बावजूद भारत देश में होने वाले त्योहारों पर लॉकडाउन का तनिक भी प्रभाव नहीं पड़ता दिख रहा हैं। अभी कुछ दिनों पहले माता के नवरात्री के दिन निकल गये प्रशासन द्वारा सभी मन्दिरों पर ताला लगवा दिया गया था ताकि लोगों की भीड़ इकट्ठा न हो सके और सोशल डिस्टेंस बना रहे पर लोगों में माता के प्रति पूजा अर्चना घर पर ही देखने को मिली लोग पहले से ज्यादा उत्साहित देखने को मिले।
ऐसा ही नजारा आज क्षेत्र में देखने को मिला जहॉ लोगों ने संविधान रचईता डा० भीम राव अम्बेडकर की 129वीं जयंती को घर में ही बड़ी धूमधाम से मनाई समाज के लोगों ने फिजिकल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुये सोशल मीडिया पर ही एक दूसरे को बधाईयां दी व बाबा साहब जी की फोटो पर फूल माला अर्पण करते हुये उनके बने हुये संविधान का पालन करने की शपथ ली।
बर्रा निवासी छात्रा कोमल वर्मा पढ़ने के साथ बच्चों को पढ़ाती भी है कोमल ने बताया की हर साल हम लोग बाहर जाकर बाबा साहब जी की प्रतिमा को धोकर साफ कर उनकी पूजा अर्चना करते थे पर इस बार परिवार के साथ ही घर पर ही उनकी पूजा की व उनके आचरण पर निर्भर रहने की कसम खाई।
वही बर्रा के एच. ब्लाक निवासी जे.के. वर्मा ने भी घर पर परिजनों संग ही बाबा साहेब की फोटो पर ही दीपक जला कर पूजा करते हुये उन्हे याद किया।