Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नोडल अधिकारी ने कौड़िहार ब्लॉक के विभिन्न आश्रय स्थलों, कम्यूनिटी किचन का किया निरीक्षण

नोडल अधिकारी ने कौड़िहार ब्लॉक के विभिन्न आश्रय स्थलों, कम्यूनिटी किचन का किया निरीक्षण

होम क्वारांटाइन हुये लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरुक करते हुये बचाव के उपायों के बारे में नोडल अधिकारी ने दी जानकारी
आशा कार्यकर्ता कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में अपना पूरा सहयोग दें-नोडल अधिकारी
कम्युनिटी किचेन के कर्मचारियो को सोशल डिस्टेंसिंग, साफ-सफाई एवं भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु नोडल अधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। नोडल अधिकारी प्रयागराज सैमुअल पॉल एन0 ने निरीक्षण के क्रम में आज शहर प्रयागराज के साथ कौड़िहार ब्लॉक के अन्तर्गत विभिन्न आश्रय स्थलों, कम्यूनिटी किचन का निरीक्षण किया। उन्होंने कौड़िहार ब्लॉक स्थित खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय में संचालित कॉल सेन्टर का निरीक्षण किया, जहां पर सूचनाओं के संकलन एवं उसके प्रभावी क्रियान्वयन की जानकारी ली साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उल्दा एवं बरिभोज ग्राम में होम क्वारंटाइन का निरीक्षण किया गया, यहां पर नोडल अधिकारी द्वारा होम क्वारांटाइन हुये लोगों में कोविड-19 के प्रति जागरुकता का प्रसार करते हुये सभी बचाव के उपायों का पालन करने को बताया। गांव के अन्य लोगों से एक संवेदनशील नजरिया बनाये रखने की अपील भी की गयी। उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं से वार्ता करते हुये उन्हें कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई में अपना सहयोग देने हेतु प्रेरित किया, जिससे लोगों को स्वास्थ के प्रति जागरुक कर सकें। बंशी भवन कम्युनिटी किचेन का निरीक्षण करते हुए कर्मचारियो को सोशल डिस्टेंसिंग एवं साफ-सफाई का पालन करते हुये भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। बी०एच०एस० स्थित ट्रांजिट सेन्टर का निरीक्षण कर प्रवासी श्रमिकों/यात्रियों की सुविधाओं के साथ स्वास्थ परीक्षण सम्बन्धी जानकारी ली। गंगोत्री गार्डेन स्थित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण करते हुए काम कर रहें कर्मचारियों को 3 ‘एस’ (सुपर फूड क्वालिटी, सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग) के बारे में बताते हुये उनकी भूमिका को और अधिक प्रभावी बनाने के लिये प्रेरित किया गया।
नोडल अधिकारी ने भ्रमण के दौरान प्रत्येक स्थलों पर आधारभूत सुविधाओं की उपलब्धता एवं उचित कार्यान्वयन की जानकारी लेने के साथ ही आम नागरिकों को जागरुक भी किया गया। उन्होंने मानवीय संवेदनशीलता अपनाते हुए प्रशासन एवं आम नागरिकों को परस्पर सहयोग का संदेश भी दिया।