Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निर्माण कार्यों की समीक्षा कर दिए निर्देश

निर्माण कार्यों की समीक्षा कर दिए निर्देश

2017.03.27.2 ssp comishnerकानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। मण्डल के सभी मुख्य विकास अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जो योजनायें क्रियान्वित हो रही हैं, उनकी फीडिंग का कार्य भी समय से पूरा करते रहें ताकि शासन की समीक्षा में वह योजनायें अपडेट रहें। मण्डल में विकास कार्यो की 32 एजेंसियों द्वारा इस वित्तीय वर्ष में 339 योजनायें शुरू की गयी जिसमें 149 योजनायें पूर्ण हो चुकी हैं और 188 योजनाओं पर कार्य चल रहा है इस सम्बन्ध में उन्होंने मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सभी योजनाओं का लक्ष्य प्राप्त कर योजनायें शीघ्र पूरी कराये।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित 50 लाख रूपये से ऊपर की योजनाओं की समीक्षा करते हुए दिये। बैठक में सीएनडीसीएस, उत्तर प्रदेश जल निगम, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम, सेतु निगम, जल निगम, पावर कार्पोरेशन आदि की कार्यो की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि योजनायें तो सम्बन्धित जिलों की ही हैं अतः इन सभी का निर्माण कार्य अतिशीघ्र पूरा करें ताकि योजना का लाभ जनता को मिल सकें। मुख्य विकास अधिकारी कन्नौज ने बताया कि राष्ट्रीय पेज जल योजना में वांक्षित बजट उपलब्ध न हो पाने के कारण योजना के कियान्वयन में विलम्ब हो रहा है इस पर मण्डलायुक्त ने संयुक्त विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रमुख सचिव ग्रामीण को धन आवंटन हेतु पत्र लिखा जाये और जो पूर्व में पत्र भेजे गये हैं उनकी प्रतिलिपि भी भेजी जाये । मुख्य विकास अधिकरियों को चाहिये जो योजनायें काफी कुछ पूर्ण हो चुकी है उन्हें पूर्ण करने के लिए धन की कमी आने पर डफटेलिंग (विभिन्न योजनाओं का बचा हुआ पैसा) से भी बजट उपलब्ध कराने का प्रयास करे। कन्नौज में ही रेलवे क्राॅसिंग का पुल शीघ्र पूरा करा लिया जाये तथा सम्बन्धित निर्माण एजेंसी को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक जून तक पुल सम्बन्धी कार्य पुरे करा लिये जाये ।
बैठक में मण्डल के सभी जिलो में निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि सभी निर्माण कार्यो को इस वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा कर लें।
बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त नरेंद्र सिंह, मण्डल के सभी मुख्य विकास अधिकारी, निर्माण एजेंसियों के अधिकारी आदि उपस्थित थे।