Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » झा पैरामेडीकल इंस्टीट्यूट का उद्घाटन 20 को

झा पैरामेडीकल इंस्टीट्यूट का उद्घाटन 20 को

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। मधुगढ़ी रोड स्थित झा हास्पीटल द्वारा चिकित्सा शिक्षा जगत में अपना कैरियर बनाने के इच्छुक युवाओं व युवतियों को अब चिकित्सकीय अध्ययन के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पडेगा और झा हास्पीटल द्वारा झा पैरामेडीकल इन इंस्टीट्यूट की स्थापना की गई है जिसका उद्घाटन आगामी 20 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे होगा। उद्घाटन समारोह में चिकित्सा जगत की बडी-बडी हस्तियां शिरकत करेंगी।
मधुगढी रोड स्थित झा हास्पीटल पर झा पैरामेडीकल इंस्टीट्यूट से चिकित्सा क्षेत्र में अपना कैरियर बनाने के इच्छुक छात्र-छात्रायें कई प्रकार के कोर्स कर सकेंगे जिससे कोर्स उपरांत युवा व युवतियां प्राइवेट सेक्टर के अस्पतालों के अलावा सरकारी अस्पतालों में भी नौकरी पा सकेंगे। उक्त संस्थान उ.प्र. स्टेट मेडीकल फैकल्टी लखनऊ से मान्यता प्राप्त है।
झा पैरामेडीकल इंस्टीट्यूट से छात्र-छात्रायें ट्रेनिंग इन आब्सटेट्रिक ओ.टी., ट्रेनिंग इन जनरल सर्जरी व गायनेकोलोजी ओ.टी., ट्रेनिंग इन लैपरोस्कोपी एवं आर्थोपैडिक ओ.टी. आदि के कोर्स कर सकते हैं और इनमें प्रवेश हेतु भौतिकी, रसायन व जीव विज्ञान या गणित में योग्यता इण्टरमीडिएट व न्यूनतम आयु प्रवेश के समय 17 वर्ष होना जरूरी है। प्रवेश प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जबकि इंस्टीट्यूट का उद्घाटन आगामी 20 अक्टूबर को होगा।
झा पैरामेडीकल इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर डा. अनुपम सिंह व डा. मीनाक्षी मिश्रा ने बताया कि कोर्स करने वाले छात्र-छात्राओं को बेहतर ट्रेनिंग माॅडल्स को दिखाकर दी जायेगी वहीं उन्हें प्रेक्टीकली भी सिखाया जायेगा। उन्होंने बताया कि जो छात्रायें डिलीवरी आदि का प्रशिक्षण लेंगी वह साक्षात तरीके से ट्रेनिंग ले सकेंगी चूंकि हास्पीटल व ट्रेनिंग सेंटर एक ही स्थान पर हैं। उन्होंने बताया कि उद्घाटन समारोह की जोरदार तैयारियां की जा रही है और समारोह में चिकित्सा जगत की तमाम बडी हस्तियां मौजूद रहेंगी।