Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सामान्य ज्ञान परीक्षा में सम्मलित हुए 139 छात्र

सामान्य ज्ञान परीक्षा में सम्मलित हुए 139 छात्र

सैफई के अमिताभ बच्चन राजकीय इंटर कालेज में टीचर्स क्लब उत्तर प्रदेश ने आयोजित करायी परीक्षा
सैफई, इटावा। टीचर्स क्लब उत्तर प्रदेश द्वारा बेसिक शिक्षा विभाग के संयोजन में अभिताभ बच्चन राजकीय इंटर कालेज सैफई, परिषदीय प्राथमिक व जूनियर विद्यालयों के लगभग 139 बच्चो ने भाग लिया।
खंड शिक्षा अधिकारी सर्वेश कुमार के देखरेख में सम्पन्न हुई परीक्षा में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो से अपने बच्चों को लेकर आये थे। खंड शिक्षा अधिकारी / परीक्षा प्रभारी सर्वेश कुमार ने कहा कि इस परीक्षा के लिए जूनियर के 71, व प्राथमिक के 101 छात्र छात्राओं का रजिस्ट्रेशन हुआ था जिसमे जूनियर के 63 व प्राथमिक के 76 बच्चे शामिल हुए है। यह परीक्षा ओएमआर सीट के माध्यम से कराई गई है । इस परीक्षा से छात्रों में काफी उत्साह देखा गया और छात्र छात्राओं को कुछ सीखने को भी मिला। आजकल जो भी उच्च स्तरीय परीक्षा हो रही है वो इसी तरह के प्रश्न पत्रों से आयोजित की जाती है। सामान्य ज्ञान से सम्बंधित 100 प्रश्न का पेपर था। टीचर्स क्लब के अध्यक्ष शशिभूषण यादव ने परीक्षा को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर सह परीक्षा प्रभारी संजीव गुप्ता, व नेहा कुलश्रेष्ठ, विपिन पाल सिंह, ऋचा तोमर, लीना पोरवाल, महाराज सिंह, ललित सक्सेना की देखरेख में परीक्षा सम्पन्न हुई।