Friday, June 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विद्युत विभाग के जिम्मेदार ही करा रहे बिजली की चोरी

विद्युत विभाग के जिम्मेदार ही करा रहे बिजली की चोरी

योगी सरकार के जीरो टॉलरेंस को विद्युत विभाग दिखा रहा ठेंगा
प्रयागराज, वी. डी. पाण्डेय। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां एक ओर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपना अभियान छेड़े हुए है। भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जा रही है। वहीं दूसरी ओर विद्युत विभाग के कर्मचारी और अधिकारी खुलेआम बिजली की चोरी करा रहे हैं। इसका सीधा उदाहरण प्रयागराज के बमरौली पावर हाउस के बाहर बगल में सटी हुई दीवाल के पास यादव टी स्टॉल पर धड़ल्ले से सुबह से शाम तक हीटर में बन रही चाय और दूध खौलते हुये देखा जा सकता है। शाम होते ही बड़े-बड़े बल्ब भी जल जाएंगे। सरकार बिजली बचाने के लिए एक तरफ आम जनमानस को एलईडी बल्ब व एलईडी पंखे उपलब्ध करा रही है, वही विद्युत विभाग के गैर जिम्मेदार लापरवाह और भ्रष्टाचार के दलदल में डूबे अधिकारियों और कर्मचारियों की वजह से सरकार को भारी नुकसान हो रहा है। पावर हाउस से सीधा दुकान को बिजली की अवैध सप्लाई की जा रही है जिसकी शिकायत लोगों के द्वारा पावर हाउस के एसडीओ और जेई से करने पर जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने गोल-मोल जवाब देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया।
विद्युत विभाग खुद तो अवैध हीटर और बल्बों को देख नहीं पा रहा है वही जब कोई व्यक्ति विद्युत विभाग के सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से शिकायत करता है तो वहां पर भी खेल हो जाता है।
इस तरह से हो रही अवैध तरीके से चोरी का इन सबका खामियाजा आम जनमानस को अधिक बिल भरकर चुकाना पड़ता है। अब देखना है कि गैर जिम्मेदार व अवैध विद्युत लूट कराने वाले दोषी कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होती है या यूही सब चलता रहेगा।