Thursday, April 18, 2024
Breaking News
Home » महिला जगत » दीपावली पर कैसे दिखें स्मार्ट

दीपावली पर कैसे दिखें स्मार्ट

2016-09-23-6-sspjsदीपावली के खास दिन अगर आप अपने व्यक्तित्व में खास निखार लाना चाहती हैं तो खूबसूरत और स्मार्ट दिखने के टिप्स तो आजमाने ही पड़ेंगे। चाहे मौसम कैसा भी हो, अगर आप चाहती हैं कि आज के दिन आप हुस्न की मलिका दिखें तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें। अगर आप जन सामना की ब्यूटी एडवाइजर व सी डब्लू सी ब्यूटी एंड मेकअप स्टूडियो की सेलिब्रिटी ब्यूटी एंड मेकअप एक्सपर्ट शालिनी योगेद्र गुप्ता की ये ब्यूटी टिप्स आजमाएँगी तो आज चाहे मौसम कैसा भी रहे आप दमकी-दमकी नजर आएँगी।

कलर कोडः
अपनी स्किन से मैच करती फाउंडेशन शेड चुनिए। यदि आपकी स्किन पीलापन लिये है तो येलो कलर का फाउंडेशन लगाएं। गोरे रंग की महिलाएं पिंकिश फाउंडेशन लगा सकती हैं।
ब्रोंज इफेक्टः ऐसे रंग का इस्तेमाल करें, जो नेचुरल लगता है। डार्क रंगों के इस्तेमाल से बचें, क्योंकि इससे आपकी बड़ी कठोर सी छवि बनती है। बहुत ज्यादा सफेद और पीले रंग का इस्तेमाल भी बहुत ज्यादा बनावटी लगता है।
पाउडर का प्रयोग: अपनी स्किन के मिजाज के अनुरूप क्रीम या पाउडर में से किसी एक को चुनें। यदि आपकी स्किन बहुत ज्यादा आॅयली है तो आप पाउडर का चुनाव करें। यह आपकी स्किन के साथ ज्यादा बेहतर ढंगे से मिक्स हो जाता है। और यदि आपकी स्किन ड्राई है तो क्रीम बेस का प्रयोग करें, ताकि मेकअप कुछ घंटों बाद ही फैलने न लगे ।
ब्लश स्पाॅटः गालों के ऊपरी हिस्से पर ब्लश आॅन करें, लेकिन ध्यान रखें ज्यादा ब्लश आॅन न करें, अन्यथा आप जोकर की तरह दिखने लगेंगी। साथ ही ब्रिक टोन ब्लश आॅन का चुनाव करें-यह सभी के लिए काम करता है।
ब्लैंड इटः अपने मेकअप को नेचुरल बनाने की मास्टर ट्रिक है उसे एकसार करना। नाक पर हल्का सा लगायें और गालों की तरफ ब्लैंड कर दें।
नेचुरल मेकअप करने के टिप्सः अक्सर हम लोग मेकअप करते है किंतु फाउंडेशन, फेस पाउडर आदि लगाने से हमारे चेहरे पर मेकअप की एक मोटी परत नजर आती है जिससे हमारा मेकअप नेचुरल नहीं लगता है। यदि आप मेकअप से पहले त्वचा पर प्राइमर का प्रोयोग करते है तथा उसको लगाने के बाद मेकअप करते है तो आपका मेकअप बिलकुल नेचुरल लगेगा।
कई बार मेकअप करने के बाद आपकी आखो के काले धब्बे का रंग अलग ही नजर आता है । जिससे आपका किया कराया मेकअप किसी काम का नहीं रहता। आखों के काले धब्बे छिपाने के लिए नेचुरल लाइट आयल फ्री कंसिलर लगायें। इससे आपके आखो के नीचे के काले धब्बे छिप जाएंगे।
मेकअप सपंज को गीला कर आप उस एक दो बूँद फ्री लिक्ुएड फाउंडेशन की डालकर उसे पूरे चेहरे पर घुमाये । इससे आपका फाउंडेशन एक जैसा लगेगा ।
लिपस्टिक आपके मेकअप को एक परफेक्ट लुक देती है इसलिए मेकअप करते वक्त होठों पर लिपस्टिक लगायें। यदि आपके होठ मोटे हो तो गहरे रंग की लिपिस्टिक लगाये। होठों पर लिपस्टिक रुकी रहे इसकेलिए होठो पर फाउंडेशन लगा कर लिपस्टिक लगाये। उसके बाद होठों पर हल्का सा फेस पावडर लगाते हुए लिप लाइनर से आउट लाइन बनाये। उसके बाद ब्रश से लिपस्टिक लगाये।
इन तरीको को आजमाकर आप दीपावली स्पेशल लुक के साथ नेचुरल सुन्दर दिखेंगी ।