Monday, July 1, 2024
Breaking News
Home » लेख/विचार » “प्रसिद्ध व्यक्ति अपनी छाप समाज के सामने खुद खराब करते है” 

“प्रसिद्ध व्यक्ति अपनी छाप समाज के सामने खुद खराब करते है” 

इतनी संपत्ति के मालिक होते हुए राज कुंद्रा को ऐसा घटिया काम करने की क्या जरूरत पड़ गई। पैसे कमाने के ओर कई रास्ते है अवैध तरीके से शायद लक्ष्मी ज़्यादा और जल्दी आती है, अगर गुनाह साबित हो गया तो क्या इज्जत रह जाएगी। शायद इन लोगों के लिए ही ये उक्ति बनाई गई होगी की बदनाम हुए तो क्या हुआ नाम तो हुआ। राज कुंद्रा का नाम अब बिटक्वाइन स्कैम में जुड़ गया है। पोर्न वीडियो बनाने के मामले में गिरफ्तार हुए राज कुंद्रा को कोर्ट ने 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। सुनवाई के दौरान राज कुंद्रा ने बताया कि वो इस धंधे से काफी पैसा कमा रहे थे।
क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा से 10 घंटे तक पूछताछ की, राज कुंद्रा दोषी हैं या नहीं ये तो नहीं पता, लेकिन उनकी जिंदगी के पहलू उनसे जुड़े विवादों की कहानी जरूर कह रहे है।
राज कुंद्रा नाम के साथ सिर्फ बुरे काम ही जुड़ रहे हैं। पहले IPL सट्टेबाजी और अब बिटक्वाइन स्कैम। राज कुंद्रा की जिंदगी हमेशा ही विवादों के बीच घिरी रही। वो हमेशा किसी न किसी तरह से खबरों में बने रहे, लेकिन हमेशा वजह सिर्फ़ गलत ही रही। वहाँ शिल्पा शेट्टी इतने बडे बिज़नेस टायकून की बीवी बनकर इतराती फिर रही क्या वह नहीं जानती होगी करोड़ों रुपये कहाँ से आ रहे है। आगे चलकर बच्चों पर इस कांड का कैसा असर पड़ेगा। पुलिस ने दावा किया है कि राज कुंद्रा के खिलाफ उनके पास बहुत सबूत हैं।
खबर में आया है कि राज कुंद्रा अपने एप हॉटशॉट के जरिए अश्लील वीडियो डीलिंग कर रहे थे। जब गहना वशिष्ठ को गिरफ्तार किया गया, तो उन्होंने उमेश कामत का नाम लिया और राज कुंद्रा के पूर्व पीए उमेश कामत ने पुलिस को राज कुंद्रा के शामिल होने के बारे में बताया।

राज कुंद्रा ने दावा किया है कि वो हॉटशॉट ऐप प्रदीप बख्शी को बेच चुके हैं। पर जांच में पता चला है कि राज कुंद्रा नियमित रूप से इस ऐप के वित्तीय लेनदेन के बारे में अपडेट ले रहे थे।

उसने एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया था जिसके वह एडमिन थे जहां वह हॉटशॉट्स की क्लिप से संबंधित वितरण और वित्तीय लेनदेन के बारे में चर्चा करते थे। गहना वशिष्ठ और उमेश कामत दोनों निर्माता निर्देशक थे और हॉटशॉट के लिए कहानियां लिखते थे और कहानी के साथ दूसरों को भेजे गए मेल भी सीसी में राज कुंद्रा को इंगित किया गया था।
राज कुंद्रा ने हॉटशॉट के बारे में पैसे के लेन-देन के बारे में कई बातचीत की थी।
क्राइम ब्रांच के मुताबिक राज कुंद्रा ने इस बिज़नेस में 10 करोड़ रुपये लगाए थे। ये फरवरी में ही साफ हो गया था कि कुंद्रा कंपनी से जुड़े हुए थे। लेकिन सीधा लिंक नहीं होने से क्राइम ब्रांच जांच में जुटी हुई थी। दरअसल उमेश कामत नाम के व्यक्ति गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की जांच आगे बढ़ी। उसने ही सारा कच्चा चिट्ठा खोला था। सबूत के तौर पर क्राइम ब्रांच को पता चला है कि 8-10 करोड़ का ट्रांजैक्शन हुआ है। इसके बाद सोमवार को क्राइम ब्रांच ने राज कुंद्रा को दफ्तर बुलाया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
राज कुंद्रा का नाम पॉर्न रैकेट केस में सामने आने के बाद रायन जॉन थार्प नाम के शख्स की गिरफ्तारी हुई, जिसे बाद गहना वशिष्ठ की ओर से बयान जारी कर कहा गया है- जल्दी ही दूध का दूध और पानी का पानी होनेवाला है। देखें अब इस मामले में दूध कितना है और पानी कितना।
पर ऐसे मामलों में अक्सर आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट और आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज किया जाता है। अगर अदालत राज कुंद्रा को दोषी करार देती है, तो उसे कई साल जेल में रहना पड़ सकता है।