Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सीएमओ ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

सीएमओ ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

महिला ओपीडी को बन्द व महिला सीएमएस मिली अनुपस्थित
महिला सीएमएस अधिकारियों के आदेश की उडाती है धज्जियां
पांच बजे के बाद अस्पताल कैम्पस से हो जाती है नौ-दो ग्यारह
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला अस्पताल का रविवार की दोपहर सीएमओ द्वारा जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महिला अस्पताल की ओपीडी बन्द मिली। वही सीएमएस भी अस्पताल कैम्प में नजर नही आयी। जबकि सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के डारेक्टर के दौरे को देखते हुए कई दिनों से आलाधिकारी समय -समय पर अस्पताल का निरीक्षण कर रहे है। महिला सीएमएस पर किसी भी अधिकारी को कोई प्रभाव नही होता दिखायी दिया।
सोमवार का स्वास्थ्य विभाग के डारेक्टर का दौरान होने की सूचना पर सीएमओ डा0 पुष्कर आनन्द द्वारा रविवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए महिला अस्पताल पहुुच गये। जहां महिला ओपीडी को बन्द देखकर काफी नाराज हुए। जब महिला सीएमएस डा0 उपमा सिंह के बारे में पूछा गया तो पता चला कि वह सरकार के आदेश तो दूर सीएमओं के आदेश का भी पालन नही करती देखी गयी। रविवार को वह अस्पताल कैम्पस में ही नजर नही आयीं। अस्पताल के लोगो ने बताया कि पांच बने के बाद वह रोजना अस्पताल कैम्पस को छोड कर अपने घर के लिए चली जाती है। अगर कोई उनसे कुछ कहता है तो वह उसको नौकरी से निकालने की धमकी भी देती है। सूत्रों से पता चला है कि महिला अस्पताल में एक माह से किसी महिला की आपरेशन से डिलेबरी ही नही हो पाई क्यो के महिला अस्पताल में डा0 उपमा सिंह ही बेहोशी की डाक्टर है। जिनके बिना आपरेशन करना सम्भब नही है। आपरेशन के मरीजों को आगरा भेजना पडता है। महिला सीएमएस की शिकायत मिलने पर सीएमओ काफी नाराज दिखे। उसके बाद वह जिला अस्पताल की ओर निकले जां उन्होने गन्दी को देख तत्काल सफाई करने के निर्देश किये। जिला अस्पताल में बने नये वृ़द्धजनों के वार्ड को भी चैक किया जहां एक मरीज भर्ती नजर आया। 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध जनों के लिए अलग से ओपीडी व वार्ड बनाया गया है। जहां अलग से नये स्टाप की व्यवस्था भी की गयी है। साफ -सफाई के बाद उन्होने वार्डो में भर्ती मरीजों को भी देखा समय से दवा व चिकिस्तक मरीजों को देखने के निर्देश दिये है। वही बाहर से दवा किसी भी मरीज के पास नही होनी चाहिये यह भी निर्देश चिकित्सकों को दिये गये।
जिला अस्पताल में सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के डारेक्टर दौरा करने के लिए आ रहे है। जिसके लिए सीएसओ डा0 पुष्कर आनन्द ने जिला अस्पताल के साथ -साथ महिला अस्पताल , खेरगढ़ स्वास्थ्य कैन्द , प्रतापपुर स्वास्थ्य कैन्द का निरीक्षण किया। प्रतापपुर कैन्द पर मीरी बघेल अनुपस्थित मिली, वही साफ-सफाई के बाद पुताई कराने के तत्काल निर्देश किये गये। खेरगढ़ स्वास्थ्य कैन्द पर भी पुताई करने का आदेश किया गया। जिला अस्पताल में भी रात दिन साफ -सफाई के साथ रंगाई पुताई का काम पूर्ण कराने के बाद कार्य पूर्ण किया कराया। वही सरकारी ट्रामा सेन्टर में छः पलगों को वार्ड एक ओर बढा दिया गया। जिसमंे सारी व्यवस्था की गयी है।