Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » व्यापारियों के लिए मंडी शुल्क लागू किए जाने के विरोध में ज्ञापन सौंपा

व्यापारियों के लिए मंडी शुल्क लागू किए जाने के विरोध में ज्ञापन सौंपा

हाथरस। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन भेजकर मंडी के बाहर कार्य करने वाले व्यापारियों के लिए मंडी शुल्क लागू किए जाने के विरोध में ज्ञापन सौंपा गया है और मंडी शुल्क को समाप्त किए जाने की मांग की गई है।
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि गत 10 दिसंबर के आदेश के मुताबिक मंडी विभाग ने मंडी समिति में घोषित उत्पादनों का व्यापार मंडी के बाहर करने वाले व्यापारियों पर मंडी शुल्क लागू कर दिया है। जिसे पूर्व में समाप्त कर दिया गया था और उक्त आदेश से प्रदेश में मंडी के बाहर गल्ला, किराना, दाल, दलहन, तिलहन, गुड एवं लकड़ी तथा अन्य कृषि उत्पादनों का व्यापार करने वाले व्यापारियों पर अनावश्यक बोझ बढ़ेगा और महंगाई भी बढ़ेगी। उन्होंने कहा है कि मंडी विभाग के इंसपैक्टर राज का उत्पीड़न बढ़ेगा। कोरोना के कारण पिछले 2 वर्षों से सभी व्यापारी त्रस्त और परेशान हैं और इन परिस्थितियों में इस आदेश का पालन करना संभव नहीं है। व्यापारियों ने उक्त आदेश को तत्काल वापस लिए जाने की मांग की है।
ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं शहर अध्यक्ष मदन मोहन अपना वाले, जिला अध्यक्ष अनुभव अग्रवाल, जिला महामंत्री हरीशंकर वार्ष्णेय, वरिष्ठ नगर महामंत्री मोहनलाल अग्रवाल सर्राफ, युवा व्यापार मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री अरुण माहेश्वरी, नगर महामंत्री महेशचंद्र वर्मा, नगर कोषाध्यक्ष अशोक कुमार वार्ष्णेय, जिला कोषाध्यक्ष अभय कुमार अग्रवाल आदि तमाम व्यापारी शामिल हैं।