Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » त्योहार पर छापेमारी का जताया विरोध

त्योहार पर छापेमारी का जताया विरोध

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। हिन्दू युवा वाहिनी की जिला टीम की बैठक घंटाघर स्थित मंदिर श्री गोविन्द भगवान पर वाहिनी के जिलाध्यक्ष बंटी चैधरी की अध्यक्षता में हुई। संचालन मोहित कश्यप ने किया।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि हिन्दूओं के मुख्य पर्व होली, दीवाली, रक्षाबंधन जैसे त्यौहारों पर मसाले, हींग, मिठाई, घी आदि की दुकानों और फैक्ट्रियों पर छापेमारी की जाती है। जबकि लगभग सभी व्यवसायी अपने-अपने व्यवसाय से सम्बन्धित लाइसेंसधारी है और लगभग सभी व्यवसायी व्यापार कर और आयकर का भी भुगतान करते हैं उसके बावजूद भी छापेमारी को झेलते हैं वहीं दूसरी ओर शहर में अवैध मीट की दुकानें चलती हैं और किसी भी दुकानदार पर मीट बेचने का लाइसेंस नहीं है और ना ही कोई व्यापार कर व आयकर चुकाता है लेकिन जिला प्रशासन द्वारा आज तक इन अवैध दुकानों पर कोई छापेमारी नहीं की या राजनैतिक दबाव के कारण छापेमारी करने की हिम्मत नहीं है।
वक्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा एक समुदाय विशेष के दुकानदारों को गैर कानूनी व्यवसाय करने की छूट दे रखी है। जिला प्रशासन की इस दोहरी नीति का हिन्दू युवा वाहिनी कडा विरोध करती है और यदि जिला प्रशासन को छापेमारी करनी है तो इन मीट की दुकानों पर भी कार्यवाही हो। केवल अगर मसाले दूध व हींग की फैक्ट्रियों पर छापेमारी की गई तो हिन्दू युवा वाहिनी आन्दोलन करेगी। बैठक का समापन गोविन्द भगवान के जयघोष के साथ किया गया।
बैठक में जिला संयोजक यदुवीर सिंह चैहान, जिला उपाध्यक्ष मनोज जौहरी, संजीव वाष्र्णेय, मोहित कश्यप एड. जिला कार्यकारी अध्यक्ष, जितेन्द्र वाष्र्णेय जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रवीन खण्डेलवाल, जिला महामंत्री मनोज शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी दीपक यादव, जिला गौरक्षा प्रकोष्ठ बौबी यादव, श्यामू, शिवम खेलानी, शेखर वाष्र्णेय, हैप्पी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।