Monday, May 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मतदान करना अधिकार ही नहीं कर्तव्य भीः डॉ. एम.के. शर्मा

मतदान करना अधिकार ही नहीं कर्तव्य भीः डॉ. एम.के. शर्मा

ऊंचाहार, रायबरेली । उप्र विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण का मतदान जनपद में आज सुबह 7 बजे से ही प्रारंभ हो गया। मतदान केंद्रों पर इस विधानसभा के चुनाव में मतदाताओं का एक नया उत्साह देखने को रहा।
गौरतलब है कि देश और समाज में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले जिन्हें आम जनमानस डॉक्टर नहीं भगवान भी कहता है ऐसे डॉक्टरों ने भी देश और समाज की जिम्मेदारी को निभाते हुए आज अपने मत का प्रयोग किया।
बताते चलें कि पूर्व में ऊंचाहार सीएचसी के अधीक्षक रह चुके डॉक्टर एम. के. शर्मा जिन्हें किन्ही कारणों वश एक लंबे कार्यकाल के बाद स्थानांतरण कर दिया गया था, जिसके बाद वर्तमान में वह रोहनियां सीएचसी के प्रभारी है।
डॉक्टर एम. के. शर्मा ने आज विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में ऊंचाहार क्षेत्र की एनटीपीसी आवासीय परिसर के अंदर डीएवी पब्लिक स्कूल में बने मतदान केंद्र पर अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। मतदान करने के पश्चात जन सामना समाचार के माध्यम से उन्होंने अपने सहयोगी डॉक्टर्स, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों आदि से अपील की है कि वह भी अपने घर से बाहर निकल कर देश और समाज हित में शत प्रतिशत मतदान करें। जिससे कि जिले के साथ-साथ ऊंचाहार विधानसभा का भी मतदान प्रतिशत गौरव पूर्ण हो। उन्होंने मरीजों को भी स्वास्थ्य को बेहतर रखने के साथ साथ वोटिंग कर देश के स्वास्थ्य का भी महत्त्व समझाया। डॉक्टर एम. के. शर्मा ने कहा कि भारतीय संविधान ने हमें अपने मत का प्रयोग करने का अधिकार दिया है और हमें इसे अधिकार ही नहीं अपना कर्तव्य समझते हुए बिना किसी प्रलोभन के अपने मत का सही प्रयोग करना चाहिए। इसलिए मतदान के दिन अपने अन्य कार्यों को छोड़कर कुछ समय देश हित और समाज हित के लिए निकालते हुए मतदान केंद्र पर अपने मत का प्रयोग करने अवश्य जाएं।

Reported By : Pawan Kumar Gupta