Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » होलिका दहन की व्यवस्था चुस्तदुरुस्त करने के निर्देश

होलिका दहन की व्यवस्था चुस्तदुरुस्त करने के निर्देश

कानपुर नगर। शहरी क्षेत्रों में जहां जहां होलिका दहन का कार्यक्रम होना है वहां पर मिट्टी डालने का कार्य नगर निगम करे तथा आयोजकगण भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए नगर निगम से संपर्क कर मिट्टी डाललवाने का कार्य करवाए। शहरी क्षेत्र में केस्को एवं ग्रामीण क्षेत्रों में दक्षिणाचल लटकते बिजली के तारों को कसवा ले। सभी सब स्टेशन में गैंग उपस्थित रहे। हाई स्पीड से होली एवं गंगा मेले वाले दिन पानी की सप्लाई करायी जाए तथा सभी जलापूर्ति स्टेशनों में बैकअप में जनरेटर की व्यवस्था भी कर लिया जाए ।

स्वास्थ्य विभाग सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी तथा एंबुलेंस को एक्टिव मोड पर रखें। हटिया गंगा मेले के रूट में लटकते बिजली के तारों को कसा जाए तथा जुलूस के साथ साथ बिजली गैंग तथा एम्बुलेंस भी रहे। नगर निगम अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। सरसैया घाट में आयोजित होने वाले होली मिलन समारोह तथा शहर में आयोजित होने वाले अन्य होली मिलन समारोह में यातायात व्यवस्था एवं प्रकाश व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाए। त्वरित प्रतिक्रिया निस्तारण हेतु अभी विभागों के सदस्यों की टीम का गठन किया जाए। उक्त निर्देश जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में होली तथा गंगा मेला की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक में समस्त संबंधित अधिकारियों को दिए।
उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त विभाग अपनी अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए दिए गए निर्देशों का पालन समय से सुनिश्चित कराएं।
उन्होंने बैठक में उपस्थित समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि वे सभी अपनी उपस्थिति में थानों में होने वाली बैठकों का आयोजन कराए तथा की जाने वाली व्यवस्थाओं कोसुनिश्चित कराए ।
बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर, समस्त उप जिलाधिकारी, नगर निगम, केस्को, जल निगम आदि सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Reported by: Prabhat Gupta & Raghvendra Singh