Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नहर में हांथ पैर बंधा मिला अधेड़ का शव

नहर में हांथ पैर बंधा मिला अधेड़ का शव

कानपुर : अर्पण कश्यप। बर्रा थाना क्षेत्र में एक नहर में मछली पकड़ रहे युवकों ने एक अधेड़ व्यक्ति का शव देखा और क्षेत्रीय लोगों को बताया। इस पर क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक व्यक्ति की शिनाख्त के लिये जानकारी जुटाई। मृतक की पहचान श्याम सैनी नामक एक नशेड़ी व अपराधी किस्म के व्यक्ति के रूप में की गई।
बर्रा थाना क्षेत्र के दामोदर नगर के सरस्वती स्कूल के सामने बह रही नहर में आज सुबह एक युवक का शव पड़ा मिला। सूचना मिलने पर पहुंची बर्रा पुलिस ने सिपाहियों की मदद से शव को बाहर निकलवाया।
शव जब बाहर निकाला गया तो देखने को मिला कि उसके हाथ जूट की रस्सी व पैर नायलोन के फीते से बंधे थे। इससे प्रतीत हुआ कि मृतक के साथ शायद मारपीट की गई और उसके बाद उसे नहर में फेंका गया है जिससे युवक की मौत हो गई।नहर में शव मिलने की सूचना पर आस पास लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। क्षेत्रीय लोगों ने मृतक की पहचान नौबस्ता के बसंत बिहार नहर किनारे कच्ची बस्ती निवासी श्याम सैनी पुत्र सहदेव के रूप में की।
परिजनों को जैसे ही सूचना मिली तो मृतक की माँ कृष्णावती व भाई विवेक सैनी मौके पर पहुंचे और बताया कि मृतक श्याम नशे का लती था और नशा न मिलने पर अक्सर घर में भी तोड़फोड़ करता था। साथ ही नशे के चलते मौका पा कर कभी कभी चोरी भी कर लेता था। विवेक ने बताया कि कुछ समय पहले श्याम पास ही रहने वाले अपने मित्र छोटू के साथ चोरी के आरोप मे बर्रा चौकी गया था, जिसे चौकी से छुडाकर लाया गया था।
इस बारे में बर्रा इंसपेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया कि मृतक का हाथ पैर बंधे होने से युवक की हत्या की आशंका है। मृतक के भाई से शक के आधार पर जानकारी जुटाई की जा रही है। फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।