Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकारों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगाः आशीष त्रिपाठी

पत्रकारों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगाः आशीष त्रिपाठी

2017.06.13. 5 ssp airaपत्रकारों के ऊपर हो रहे हमले को लेकर आॅल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन के बैनर तले पत्रकारों ने जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन
महोबा के पत्रकार का उत्पीडन के खिलाफ मुख्यमंत्री को संबोधित दिया ज्ञापन
कानपुर, जन सामना संवाददाता। अभी हाॅल ही में हुए महोबा के पत्रकार के उत्पीडन के सम्बन्ध में आईरा कानपुर ने जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी के नेतृत्व में पत्रकार हित हेतु 5 सूत्रीय मांगों मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय पर ए.सी.एम. कृष्णपाल सिंह तोमर को सौपा। विदित हो कि महोबा के पत्रकार अजय अनुरागी ने महोबा के उपजिलाधिकारी चरखारी मृदुल कुमार के विरुद्ध साक्ष्यो के आधार पर कुछ समाचार चलाये थे। इससे उत्तेजित होकर उप जिलाधिकारी चरखारी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए पत्रकार अजय अनुरागी के मकान पर बुलडोजर चलवा कर जमींदोज करा दिया। इस प्रकरण में एसडीएम की तानाशाही ही कहा जायेगा कि सिविल न्यायालय में विचाराधीन प्रकरण में इन्होने न्यायालय का भी सम्मान नहीं किया और मकान पर बुलडोजर चलवा दिया।
ज्ञापन देने के पूर्व हुई पत्रकारों की एक सभा में जिलाध्यक्ष आशीष त्रिपाठी ने कहाकि किसी तरह से पत्रकारों का उत्पीडन आईरा बर्दाश्त नहीं करेगी। शासन से हमारी मांग है कि आरोपी एसडीएम को तत्काल किसी अन्य जिले में स्थान्तरित कर प्रकरण कि उच्च स्तरीय जाँच करवाए। जिला उपाध्यक्ष फैसल हयात ने अपने संबोधन में कहा कि वर्त्तमान सरकार में पत्रकारों पर अत्याचार बढ़ते जा रहे है. हम सरकार से पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग करते हुवे पीड़ित पत्रकार को तत्काल आर्थिक सहायता मुआवजे के तौर पर देने की मांग करते है। जिला महामंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि पीड़ित पत्रकार के साथ आईरा खडी है और पत्रकार का किसी प्रकार से उत्पीडन बर्दाशत नहीं किया जायेगा अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हम अपना आन्दोलन सडको पर करेगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन की होगी।
ज्ञापन देने वालों में आशीष त्रिपाठी, नदीम, फैसल हयात, दिग्विजय सिंह, निजामुद्दीन, स्वप्निल तिवारी, इरफान, मनीष गुप्ता, समीर मिश्रा, आदर्श शुक्ला, पप्पू यादव, अरुण कश्यप, अमित कश्यप, शावेज आलम, अब्दुल बारीक, फुरकान खान, विशाल तिवारी, आलोक आदि पत्रकार मौजूद रहे।