Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गरीब, निर्धन व असहायों को अब 10 रूपये में मिलेगा भरपेट भोजन

गरीब, निर्धन व असहायों को अब 10 रूपये में मिलेगा भरपेट भोजन

⇒मां सुमित्रा रसोई का भव्य शुभारंभरू ठंडे जल सेवा भी शुरू
हाथरस। अब हाथरस में कोई भी गरीब भूखे पेट नहीं सोएगा और गरीब, निर्धनों, असहाय, रिक्शा चालकों आदि गरीबों के लिए मां सुमित्रा रसोई का शुभारंभ हो गया है और अब कोई भी गरीब निर्धन मात्र 10 रूपये के शुल्क में अपना भरपेट भोजन कर सकेगा।
शहर के गौशाला रोड पर प्रमुख समाजसेवी एवं संत कृपाल आश्रम के मुख्य प्रबंधक निरंजन लाल अग्रवाल डब्बू द्वारा अपनी माता श्रीमती सुमित्रा देवी के सपने को साकार करते हुए गौशाला रोड पर संत कृपाल आश्रम के पास मां सुमित्रा देवी रसोई का निर्माण कराया गया है और नवनिर्मित मां सुमित्रा रसोई का शुभारंभ किया गया है।
शहर में पहली बार मात्र 10 रूपये के शुल्क में गरीबों को भोजन देने के लिए शुरू की गई नवनिर्मित मां सुमित्रा रसोई का उद्घाटन सदर विधायक श्रीमती अंजुला सिंह माहौर, सिकन्द्राराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा तथा भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। मां सुमित्रा रसोई के शुभारंभ के मौके पर ही लाला कपूर चंद्र अग्रवाल जल सेवा का भी उद्घाटन किया गया और इस जल सेवा का उद्घाटन नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पं. आशीष शर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया। इस मौके पर सभी अतिथियों का मां सुमित्रा रसोई एवं संत कृपाल आश्रम के प्रबंधक निरंजन लाल अग्रवाल एवं उनकी पूरी टीम द्वारा फूलमालाओं से लादकर जोरदार स्वागत किया गया। वहीं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर मां सुमित्रा रसोई के संचालक निरंजन लाल अग्रवाल डब्बू ने बताया कि मां सुमित्रा रसोई के शुभारंभ का मुख्य उद्देश्य गरीब असहाय लोगों को मात्र 10 रूपये में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराना है और निशुल्क ठंडा पानी भी उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि गरीबों को 10 रूपये में ऐसा भोजन मिलेगा जैसा कि हम और आप अपने घर पर खाते हैं। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा और गरीबों की सेवा में जितनी भी सहायता हो सकेगी वह सभी की जाएगी।
मां सुमित्रा रसोई के उद्घाटन के मौके पर प्रमुख उद्योगपति श्रीकृष्ण खेतान, प्रमुख समाजसेवी बुद्धसैन आर्य, वीपी सिंह, मनोज अग्रवाल राया वाले, डॉ. पी. पी. सिंह, रामअवतार अग्रवाल, वीरेन्द्र गुप्ता, अरुण अग्रवाल, ब्रजकिशोर अग्रवाल, शीलेंद्र गौड, राकेश अग्रवाल आदि तमाम लोग मौजूद थे।