Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने वार्षिक ऋण योजना 2022-23 पुस्तक का किया विमोचन

डीएम ने वार्षिक ऋण योजना 2022-23 पुस्तक का किया विमोचन

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत बैंकों के माध्यम से लाभार्थियों को ऋण वितरित कराने का कार्य करे: डीएम
पवन कुमार गुप्ता/रायबरेली। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बचत भवन के सभागार में उत्तर प्रदेश में पटरी दुकानदारों के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के संचालन और ऋण वितरण में गति लाने के लिए जनपद स्तरीय बैकर्स सहित सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर (पीएम स्वनिधि) योजना संचालित है। जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निकाय द्वारा लाभार्थियों के आवेदन प्राप्त कर एवं उन्हें सहयोग प्रदान करते हुए बैंकों के माध्यम से ऋण वितरित कराने का कार्य निरंतर किया जाये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि बैंकों से समन्वय कर आवंटित लक्ष्य की शत-प्रतिशत प्राप्ति कराना सुनिश्चित करेंगे तथा प्रगति आख्या प्रारूप पर डूडा रायबरेली को प्रतिदिन सायं तक उपलब्ध करायेंगे।
जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्कीम में गति लाने के लिए अधिकारी परस्पर सामंजस्य बनाकर एक्शन प्लान के अनुरूप टीम भावना के रूप में कार्य करें। योजना में गति लाने के लिए सभी स्ट्रीट वेंडर्स को योजना के बारे में अधिक से अधिक जानकारी देने के साथ-साथ ऑनलाइन लंबित आवेदनों की स्वीकृति और ऋण देना सुनिश्चित करें। पटरी दुकानदारों को बैंक में ले जाकर ऋण मुहैया कराने का निर्देश दिये। इसी दौरान जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) ने बैंक आॅफ बड़ौदा जनपद रायबरेली का अग्रणी बैंक द्वारा वार्षिक ऋण योजना 2022-23 जनपद रायबरेली पुस्तक का विमोचन किया।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभाष कुमार, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, एलडीएम, पीओ डूडा, ईओ नगर पालिका सहित जनपद के बैंकर्स उपस्थित रहे।