Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आलोक प्रियदर्शी बने जिले के नए एसपी, पूर्व पुलिस अधीक्षक का हुआ स्थानांतरण

आलोक प्रियदर्शी बने जिले के नए एसपी, पूर्व पुलिस अधीक्षक का हुआ स्थानांतरण

रायबरेली ,पवन कुमार गुप्ता।पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार का स्थानांतरण हो गया है। उनके स्थान पर आलोक प्रियदर्शी को रायबरेली का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।प्रदेश शासन ने रविवार की दोपहर प्रदेश के 11 आईपीएस अफसरों के तबादले किए है। जिसमे रायबरेली के पुलिस अधीक्षक रहे श्लोक कुमार को एसएसपी बुलंदशहर बनाया गया है। उनके स्थान पर पुलिस अधीक्षक अंबेडकरनगर रहे आलोक प्रियदर्शी को रायबरेली का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

अपराध को नियंत्रण करने में माहिर

आईपीएस आलोक प्रियदर्शी ने जनपद अम्बेडकरनगर के पुलिस कप्तान के पद पर 3 दिसम्बर 2019 को कमान संभाली थी। कमान संभालते ही आईपीएस आलोक प्रियदर्शी ने अपराधियों पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया था। बताते चलें कि जनपद अम्बेडकरनगर में तैनाती के दरम्यान प्रियदर्शी ने माफियाओं के खिलाफ कई अभियान भी चलाए जिसके अंतर्गत आईपीएस आलोक प्रियदर्शी ने अंबेडकरनगर जनपद के कई अपराधियों की संपत्ति को भी जब्त किया है। जिससे वहां के अपराधियों में भय का माहौल था और उनके द्वारा अपराध को नियंत्रण करने की पूरी कोशिश की गई थी।

IG से एसपी प्रियदर्शी को मिला था प्रशस्ति पत्र

जनपद अम्बेडकरनगर में नियुक्ति के दरम्यान पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी को मिशन शक्ति के तहत महिला सशक्तिकरण हेतु महिला हेल्प डेस्क की स्थापना, उसके क्रियान्वयन एवं शासन द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार कराने हेतु अयोध्या रेंज के आईजी द्वारा उन्हें २६ मई २०२२ को प्रशस्ति पत्र देकर कर सम्मानित भी किया गया था।