Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शार्ट-सर्किट से गारमेंट्स की दुकान में लगी आग,लाखों का सामान जला

शार्ट-सर्किट से गारमेंट्स की दुकान में लगी आग,लाखों का सामान जला

कानपुर दक्षिण। बर्रा थाना क्षेत्र के कर्रही रोड़ पर स्थित लुधियाना गारमेंट्स मे एसी मे हुई शार्ट शर्किट से आग लग गई। जिससे लाखों का माल जल कर खाक हो गया। दुकान मे कैशियर के पद पर कार्ययत गोविन्द सिंह ने बताया कि ऊपर के तल पर लेड़िस डिपार्टमेंट है। जहां साड़ियां सूट आदि की बिक्री की जाती है। उसी तल पर आज एसी लाईन मे शार्ट शर्किट की वजह से आग लग गई।

घटना के वक्त मौजूद थे ग्राहक
गोविन्द ने बताया कि जिस वक्त आग लगी थी।उस समय ऊपर तीन से चार कस्टमर मौजूद थे। जिन्हे समय रहते शोरूम से बाहर निकाल दिया गया था।वही स्टाफ की बात करे तो सोलह से सत्तरहा स्टाफ केे लोग मौजूद थे। सबसे अच्छी बात ये रही कि घटना मे कोई जनहानि नही हुई।

फायर बिग्रेड के पहुंचने से पहले स्टाफ ने बुझाई आग
स्टाफ ने बताया कि लगभग पॉच बजे शोरूम मे आग लगी थी। आग लगते ही स्टाफ के लोग शोरूम मे रखे फायर सिलेंड़रो से ही आग बुझाने मे जुट गये। साथ ही पडोस के रहने वाले दिलीप उत्तम ने भी घर मे लगे सबर्मसिबल को चलाकर आग बुझाने मे मदद की। जिससे काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था। वही सूचना पर पहुंची फजलगंज फायर बिग्रेड की एक गाडी से ही बची खुची आग बुझा दी गई। कैशियर गोविन्द की माने तो आग लगने से शोरूम का लाखों का नुकसान हो गया है।फारसी लिंग कपड़े साड़ियां सूट फर्नीचर आदि सब कुछ जलकर खाक हो गया।
शीशा तोडकर स्टाफ ने बचाई जान
स्टाफ वेदपाल सिंह ने बताया कि ऊपर के हिस्से मे आग लगने से जहरीला धुऑ अंदर भर गया था। जिससे सॉस लेने मे दिक्कत हो रही थी। जिसके बाद काफी मश्शक्त से शोरूम के सामने लगे शीशे को तोड़कर स्टाफ ने जान बचाई और आग बुझाई। फायर कर्मी समर बहादुर ने बताया कि सूचना के बीस से पच्चीस मिनट मे मौके पर पहुंच गये थे। ऊपर के तल पर आग लगी थी। सामने का शीशा टूटने की वजह से आग बुझाने मे काफी मदद मिल गई थी। किसी हताहत की जानकारी नही हुई है।