Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम-एसपी ने संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

डीएम-एसपी ने संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

लोगों किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें, अफवाह फैलाने वाले की जानकारी दें: माला श्रीवास्तव

कानून एवं शांति व्यवस्था निरंतर बनाये रखे: डीएम-एसपी

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने जनपद में जुमे की नमाज को मद्देनजर रखते हुए कानून एवं शांति व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए शहर के कैपरगंज, जहानाबाद, घंटाघर, रेलवे स्टेशन, कहारों का अड्डा, किला बाजार संवेदनशील आदि स्थानों सहित तहसील सलोन के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों का भ्रमण कर जायजा लिया है। कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए आम जनमानस व पुलिस कर्मियों से सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने की अपील भी करते रहे के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिम्मेदार बुद्धिजीवी अल्पसंख्यक जनों को अपील करे कि अफवाहों से दूर रहकर सभी जन पूर्व के भांति भाईचारा कायम रखने के साथ-साथ गंगा जमुनी तहजीब को भी कायम रखें।
जिलाधिकारी ने एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारियों से कहा कि आगामी पर्व को सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाए जाने के लिए आम जनमानस को प्रेरित किया जाए तथा सभी अधिकारी सतर्क रहें और जनपद में भाईचारा कायम रखें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जुलूस आदि बिना अनुमति के न निकाला जाए। सभी अपने-अपने क्षेत्र के थानों में शांति समिति की बैठक करें और जो समस्याएं हों उनका तत्काल समाधान कराएं।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी प्रकार अप्रिय असामाजिक टिप्पणी न करें और न ही कोई पोस्ट करें। जनपद में प्रतिदिन प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा विभिन्न स्थानों पर रूट मार्च किया जा रहा है, व्यापार संगठनों व धर्म गुरुओं से वार्ता की जा रही है जिससे आगामी त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाया जा सके। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया है कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है, किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न नही होने दी जायेगी। आप लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और अफवाह फैलाने वाले की जानकारी दें ताकि उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाये।