Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने को लेकर पुरदिलनगर में हंगामा , तनाव, पुतला फूंका, पथराव , 8 लोग हिरासत में

बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने को लेकर पुरदिलनगर में हंगामा , तनाव, पुतला फूंका, पथराव , 8 लोग हिरासत में

सिकंदराराऊ।कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत निकटवर्ती कस्बा पुरदिलनगर में जुमे की नमाज के बाद अंबेडकर तिराहे पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई और बिना प्रशासनिक अनुमति लिए भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश भी की गई तथा लोगों ने पुतला नारेबाजी करते हुए पुतला दहन कर दिया तथा पथराव किया गया । इस दौरान एक पुलिसकर्मी के घायल होने की भी खबर है। हालांकि अधिकारियों द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है। इस दौरान प्रशासन द्वारा उन्हें रोकने की कोशिश भी की गई। घटना की जानकारी होते ही आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने स्थिति पर अति शीघ्र नियंत्रण पा लिया।, पुलिस ने उपद्रव कर रहे लोगों को लाठी लगाते हुए खदेड़ दिया। इस दौरान कुछ लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में भी लिया गया है। डीआईजी दीपक कुमार जिला अधिकारी रमेश रंजन व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य ने कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा कस्बा में फ्लैग मार्च किया। मौके पर कई मजिस्ट्रेट एवं कई थानों की पुलिस व पीएसी को तैनात कर दिया गया है । जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक तथा हाथरस सीओ सिटी मनोज कुमार शर्मा कोतवाली पर डेरा जमाए हुए हैं।
बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज थी पूरे प्रदेश के साथ-साथ शासन के निर्देश पर हाथरस जिले का प्रशासन भी जुमे की नमाज को लेकर बेहद चौकन्ना था। सभी जगह बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। अधिकारी लगातार नजर रखे हुए थे ताकि जुमे की नमाज के बाद किसी भी मस्जिद पर कहीं कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो पाए , कस्बा पुरदिलनगर में प्रशासन की सख्ती के बीच जुमे की नमाज शांतिपूर्वक निपट गई । लेकिन नमाज के पश्चात सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग अंबेडकर तिराहे पर जमा होना शुरू हो गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उनका गुस्सा भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पर कार्रवाई की मांग को लेकर था। लोगों ने नारेबाजी करते हुए पुतला दहन किया और पथराव शुरू कर दिया। जैसे ही प्रशासन को लोगों के जमा होने की जानकारी मिली तो बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ एसडीएम अंकुर वर्मा तथा सीओ सुरेंद्र सिंह कोतवाल अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए और उन्होंने स्थिति को नियंत्रण करने के प्रयास शुरू कर दिए।
जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य ने कोतवाली पर मीडिया कर्मियों से रूबरू होते हुए कहा कि जपद हाथरस में नमाज सकुशल सम्पन्न होने के उपरान्त थाना सिकन्द्राराऊ क्षेत्र के कस्बा पुरदिलनगर में नमाज के उपरांत करीब आधा घण्टा बाद बिना अनुमति के कुछ लोगो द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुये नारेबाजी करने के संबंध में पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी करने वाले लोगो को समझा बुझाकर लोगों को वापस भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी करने वाले 8 व्यक्तियों को हिरासत मे लिया गया है । पुलिस द्वारा अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है । मौके पर उच्चाधिकारी गणों सहित पर्याप्त पुलिस बल मौके पर मौजूद है । कानून व शान्ति व्यवस्था की स्थिति सामान्य है ।