Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन रहा अलर्ट पर,शांति से नमाज सम्पन्न

जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन रहा अलर्ट पर,शांति से नमाज सम्पन्न

हाथरस।शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कस्बा पुरदिलनगर में हुए उपद्रव के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिसकी पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रशासन द्वारा सख्त दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। लगातार मुस्लिम समाज के धर्मगुरुओं से जहां बैठकों का दौर जारी है तथा पूरे जनपद में जुम्मे की नमाज आज शांतिपूर्ण तरीके से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न कराई गई है।वहीं इसी क्रम में आज शुक्रवार को जुमे की नमाज से पूर्व सुबह जिलाधिकारी रमेश रंजन व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य के द्वारा कोतवाली में मुस्लिम समाज के वरिष्ठ जनों और धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर शांतिपूर्ण माहौल में नमाज अदा करने की अपील की गयी। वहीं सख्त लहजे में दिशा निर्देश भी दिए गए। इसके साथ ही एसडीएम अंकुर वर्मा व एसडीएम विपिन शिवहरे ने शुक्रवार की सुबह से ही मुस्लिम बस्तियों में जाकर धर्म गुरुओं और मुस्लिम समाज के लोगों से संपर्क कर शांतिपूर्ण माहौल में नमाज अदा करने की अपील की। वहीं उन्होंने मस्जिदों पर जाकर भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। प्रशासन द्वारा कस्बे की मस्जिदों, घनी आबादी, भीड़भाड़ वाले बाजारों और जीटी रोड पर 80 सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। जिससे किसी भी प्रकार की गतिविधि उनकी नजर से छुप न सके।
मस्जिदों के मुतवल्लियों ने भी मस्जिदों के बाहर नोटिस चस्पा कर दिए कि नमाज के दौरान कोई भी तकरीर नहीं देगा। अगर कोई तकरीर देता है तो कार्यवाही का स्वयं जिम्मेदार होगा। कुल मिलाकर प्रशासन बहुत सख्त मूड में था और कहीं भी लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं रहने देना चाहता था। जिससे पिछले शुक्रवार की घटना की क्षेत्र से लेकर जिले में पुनरावृति हो सके। जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन द्वारा चप्पे चप्पे पर भारी मात्रा में पुलिस एवं पीएसी बल को तैनात किया गया। जुमे की नमाज को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के लिए डीएम, एसपी कोतवाली पर डेरा जमाए रहे और हर गतिविधियों का जायजा लेते रहे। संवेदनशील, अति संवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी की गई।
जुमे की नमाज को लेकर आज प्रशासन एवं पुलिस फोर्स भारी अलर्ट पर थे और सभी मस्जिदों पर भारी पुलिस बल तैनात था और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जुमे की नमाज संपन्न कराई गई है।