Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अधिवक्ताओं ने शिकोहाबाद एस.डीएम कार्यालय में व्याप्त अनिमितताओं के चलते डीएम को सौपा ज्ञापन, कार्यवाही की मांग

अधिवक्ताओं ने शिकोहाबाद एस.डीएम कार्यालय में व्याप्त अनिमितताओं के चलते डीएम को सौपा ज्ञापन, कार्यवाही की मांग

फिरोजाबाद। शिकोहाबाद उप जिलाधिकारी, तहसीलदार व रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में व्याप्त अनियमिततायें से क्षुब्ध होकर मंगलवार को अधिवक्ताओं ने राहुल यादव सीनियर एडवोकेट के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पहुँचे। जहाँ उन्होंने डीएम की अनुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की माँग की।इससे पूर्व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रजेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने कहा कि तहसील शिकोहाबाद में संचालित न्यायालयों में अनियमिततायें व्याप्त हैं। वक्ताओं उप-जिलाधिकारी न्यायालय में बिना अधिवक्ता का मेमोरेन्डम व वकालतनामा लगवाये बिना किसी जमानत के अहलमद द्वारा मुलजिमों को रिहा कर देना, बहस सुनने के उपरान्त जजमेन्ट न होना, दुरुस्ती व मेढबंदी वादो में लम्बे समय तक आख्यायें प्राप्त न होना आदि, तहसीलदार न्यायालय में अविवादित नामान्तरण वादों में निर्धारित समय-सीमा निकलने के उपरान्त भी नामान्तरण आदेश पारित न होना व रजिस्ट्रार कानूनगो कार्यालय में परवाना अमलदरामद का समय से इन्द्राज न होना आदि अनेकों प्रकार की अनिमिततायें हैं जिससे वादकारियों को अधिवक्तागण समय से न्याय नहीं दिला पा रहे हैं।
बैठक के उपरात राहुल यादव सीनियर एडवोकेट के नेतृत्व में अधिवक्तागण जिलाधिकारी कार्यालय ज्ञापन देने पहुँचे। जहाँ उनकी अनुुपस्थिति में सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा है। राहुल यादव एडवोकेट ने कहा कि शिकोहाबाद तहसील के राजस्व न्यायालयों में बहस सुनने के उपरान्त निर्धारित समय-सीमा निकलने के उपरांत भी जजमेन्ट नही होते हैं। इन अनिमितताओं पर रेवेन्यू वार एसोशियेशन शिकोहाबाद रोष प्रकट करती है। अनिमितातओं को दूर कराने के लिये जिलाधिकारी फिरोजाबाद आवश्यक कार्यवाही करेगे। ज्ञापन देने बालों में प्रमुख रुप से ब्रजेश चन्द्र, राहुल यादव, कपिल श्रीवास्तव, सुभाष चंद्र, उम्मेद बाबू, राजेश यादव, योगेन्द्र उर्फ बंटी यादव, पंकज वघेल, रवीन्द्र राजपूत, अनिल शर्मा, आलोक श्रीवास्तव आदि अधिवक्ता उपस्थित रहे।