Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ थिएटर एवं डांस वर्कशॉप का हुआ समापन

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ थिएटर एवं डांस वर्कशॉप का हुआ समापन

पवन कुमार गुप्ताः ऊंचाहार, रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में थिएटर एवं डांस वर्कशॉप के समापन समारोह के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ परियोजना प्रमुख अभय कुमार समैयार व प्रदर्शनी महिला क्लब की अध्यक्षा श्रीमती मनीषा समैयार ने दीप प्रज्वलित कर किया।
पिछले 15 दिनों से चल रही थिएटर एवं डांस वर्कशॉप में कर्मचारियों, आवासीय परिसर की महिलाओं व बच्चों ने थिएटर व डांस के गुरों को सीखा और समापन समारोह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से चार चांद लगा दिए। वर्कशॉप में 100 से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया और उसे सफल बनाया। जहां एक ओर नाटक प्रस्तुति के माध्यम से समाज को सोच की एक नई दिशा देने का प्रयास किया गया। वहीं दूसरी ओर डांस और बच्चों की नन्हीं मुस्कानों ने सभी का मन मोह लिया।इस अवसर पर परियोजना प्रमुख समैयार ने थिएटर व डांस वर्कशॉप के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी प्रतिभागियों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि थिएटर व डांस वर्कशॉप की सहायता से आवासीय परिसर की महिलाओं व बच्चों के साथ-साथ कर्मचारियों का भी कौशल विकास हुआ है। इस प्रकार की वर्कशॉप न केवल टीम वर्क की भावना पैदा करती है बल्कि प्रतिभागियों के आत्मविश्वास को भी बढ़ाती है।
कार्यक्रम के अंत में अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) वंदना चतुर्वेदी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर सभी महाप्रबंधक, विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधिगण, वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी व बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे उपस्थित रहे।