Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » Kanpur South: केशव नगर में बनेगा 100 बेड का अस्पताल

Kanpur South: केशव नगर में बनेगा 100 बेड का अस्पताल

⇒क्षेत्रीय विधायक महेश त्रिवेदी ने किया भूमि पूजन
⇒अस्पताल की लागत आयेगी लगभग 60 करोड़ रुपये
कानपुरः हिमांशु श्रीवास्तव। इलाज के अभाव में शहर के दक्षिणी क्षेत्र के वासिन्दों को अब काफी राहत मिलेगी क्योंकि दक्षिण क्षेत्र में 100 बेड का अस्पताल बनाने हेतु भूमिपूजन बुधवार को किया गया।
बताते चलें कि नौबस्ता स्थित मौरंग मंडी को खाली कराये जाने के बाद से ही विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा अनेक तरह के कमेंट किये जाते थे क्योंकि वहाँ पर अस्पताल न बनकर भाजपा का कार्यालय देखते ही देखते बनकर तैयार हो गया था किन्तु, शायद अब इस पर विराम लग जायेगा।
गौर तलब हो कि किदवई नगर विधान सभा क्षेत्र के भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी के कर कमलों द्वारा केशव नगर में अस्पताल हेतु नियत की गई भूमि का पूजन बुधवार को किया गया। भूमि पूजन के अवसर पर विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि उप्र के मुख्यमन्त्री योगी आदित्य नाथ को इसका श्रेेय जाता है क्योंकि मेरे निवेदन को उन्होंने स्वीकार किया। उन्होंने यह भी बताया कि अस्पताल बनाने में लगभग दो वर्ष का समय लगेगा। जब अस्पताल बनकर तैयार हो जायेगा तो शहर के दक्षिणी क्षेत्र ही नहीं अपितु बांदा-हमीरपुर जिले तक के हजारों लोगों को इसका लाभ मिलेगा और इलाज हेतु इधर उधर नहीं भटकना पड़ेगा। अस्पताल बनाने में लगभग 60 करोड़ रुपये की लागत आयेगी। महेश त्रिवेदी ने यह भी कहा कि मेरे जीवन का एक सन्दर स्वप्न साकार होने जा रहा है और मैं आज बहुत खुश हूं।
इस मौके पर भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष डॉ0 वीना आर्या पटेल, एम एल सी अरुण पाठक, विधायक नीलिमा कटियार, पू0वि0 रघुनन्दन सिंह भदौरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता, भूपेश अवस्थी सहित अनेक भाजपा नेता मौजूद रहे।