Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागपत में पनप रही अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर

बागपत में पनप रही अवैध कालोनियों पर चला बुलडोजर

बागपतः विश्व बंधु शास्त्री। उत्तर प्रदेश के बागपत में कुकुरमुत्तों की तरह उग रही अवैध कालोनियों पर जिला प्रशासन की नजर टेढ़ी हो गई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर जनपद के बड़ौत नगर में कई अवैध कालोनियों पर बुलडोजर चलाकर उनका ध्वस्तीकरण कर दिया।
दरअसल, जिलाधिकारी राज कमल यादव का सख्त निर्देश है कि जनपद में कोई भी अवैध निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कॉलोनी, अस्पताल, मकान, पेट्रोल पंप आदि के लिए भी नक्शा पास कराना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि बिना नक्शा पास कराए जनपद में कोई भी निर्माण कार्य नहीं किया जायेगा। मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देशन में बागपत बड़ौत खेकड़ा विकास प्राधिकरण की ओर से बड़ी कार्यवाही की गई है, जिसमें दीपक सैनी द्वारा सराय रोड बड़ौत रेलवे क्रॉसिंग के पास विकास प्राधिकरण से नक्शा स्वीकृत ना कराते हुए अवैध कॉलोनी काटी गई थी जिन्हें पूर्व में भी नक्शा पास कराए जाने के लिए प्राधिकरण द्वारा नोटिस दिया गया था, जिसके बावजूद भी कॉलोनी में अवैध निर्माण हो रहा था। जिस पर प्राधिकरण की टीम व पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर बाउंड्री वाल व ऑफिस को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया।
इसी क्रम में दिल्ली सहारनपुर रोड के निकट बड़ौत में दीपक प्रधान द्वारा विकास प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए अवैध कॉलोनी काटी जा रही थी, जिस पर आज प्राधिकरण की टीम ने जिलाधिकारी के निर्देशन में सड़क व नाली का मौके पर पहुंचकर बुलडोजर के माध्यम से ध्वस्तीकरण करा दिया।