Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान कर मरीजों की जिंदगी बचाने का लें संकल्पः ब्रजेश पाठक

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर रक्तदान कर मरीजों की जिंदगी बचाने का लें संकल्पः ब्रजेश पाठक

-डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने प्रदेश की जनता से स्वैच्छिक रक्तदान की अपील की
-17 सितंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा प्रधानमंत्री का जन्मदिन
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन 17 सितंबर को धूमधाम से मनाया जाएगा। इस दिन को यादगार बनाने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान करें ताकि मानवता की सेवा की जा सके। यह अपील डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने प्रदेश की जनता से की है।
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी देश सेवा में लगे हैं। लगातार देश तरक्की कर रहा है। चाहे सुरक्षा की बात या फिर आर्थिक मामलों की। प्रधानमंत्री की अगुवाई में देश ने कोरोना महामारी से डटकर मुकाबला किया। दुनिया के सामने भारत ने मिसाल पेश की है। देश रोज नए आयाम गढ़ रहा है।
रक्तदान अमृत महोत्सव के रूप में मनाएं: भारत के प्रधानमंत्री के जन्मदिन रक्तदान अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाए। प्रदेश के अस्पतालों में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। ताकि जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्त जुटाया जा सके। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा युवा रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर हिस्सा लें। 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी स्वस्थ्य व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। लिहाजा रक्त की एक बूंद भी मरीज की जिंदगी बचाने में अहम भूमिका निभा सकती है।

शहर से लेकर गांव तक तैयारियां: डिप्टी सीएम ने कहा कि शहर से लेकर गांव तक के लोगों को स्वैच्छिक रक्तदान को लेकर जागरुक किया जा रहा है। लखनऊ के केजीएमयू, बलरामपुर, लोहिया, सिविल, पीजीआई समेत दूसरे मेडिकल संस्थानों में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। वाराणसी, गोरखपुर, बाराबंकी, सीतापुर, रायबरेली, चंदौली, गोंडा, अयोध्या, प्रयागराज समेत दूसरे जिलों में भी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।
गंभीर मरीजों को मिलेगी सांसें: शिविर में जुटाया गया खून कैंसर, ट्रॉमा, गर्भवती महिला, हार्ट, किडनी समेत दूसरी गंभीर बीमारी से पीड़ितों की जान बचाने में काम आएगा। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि स्वैच्छिक रक्तदान को धर्म, जाति और राजनीति से ऊपर है। लिहाजा इस नेक काम के जनसहभागी बनें।