Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जीते जी रक्तदान, जाते वक्त नेत्रदानः रामसेवक

जीते जी रक्तदान, जाते वक्त नेत्रदानः रामसेवक

बागपत, जन सामना संवाददाता। मंगलवार को एनएस पब्लिक स्कूल काठा में नेत्रदान जागरूकता पखवाड़े के अंतर्गत नेत्रदान पोस्टर पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 11 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।
निर्णायक मंडल ने पोस्टर व पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अनन्या धामा एवं द्वितीय स्थान तनु ने प्राप्त किया। स्लोगन राइटिंग में प्रथम स्थान हनी बैसला एवं द्वितीय स्थान वंश ने प्राप्त किया। सभी विजेता प्रतियोगियों को जियालाल प्रेमवती मेमोरियल सर्टिफिकेट ट्रॉफी व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य रामसेवक शर्मा ने कहा कि जीते जी रक्तदान जाते-जाते नेत्रदान को जीवन का लक्ष्य बनाना चाहिए। स्कूल के चेयरमैन आनंद चौधरी ने कहा नेत्रों के बिना मानव का जीवन अधूरा है इसलिए हमें सबको मिलकर नेत्रदान के लिए समाज को जागरूक करने का प्रयास करना चाहिए। मरणोपरांत नेत्रदान करा कर दो व्यक्तियों के जीवन को रोशन करना चाहिए। जिला अंधता निवारण समिति के चेयरमैन एवं रेडक्रॉस समिति के जिला सचिव अभिमन्यु गुप्ता ने सभी विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए कहा आप सब समाज को नेत्रदान के प्रति जागरूक करने में विशेष भूमिका निभा सकते हैं। स्कूल के उप प्रधानाचार्य रतन पाठक ने लायंस क्लब के सेवा कार्यों के बारे में छात्र छात्राओं को अवगत कराया। इस अवसर पर
लॉयन पंकज गुप्ता, अनिल कुमार, प्रदीप कुमार, सुबोध कुमार, धीरज सिंह, रश्मि त्यागी, लोकेंद्र धामा आदि का सहयोग रहा।