Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दुष्कर्म मामले में सुलह समझौते के लिए आरोपी बना रहा दबाव

दुष्कर्म मामले में सुलह समझौते के लिए आरोपी बना रहा दबाव

रायबरेली। शादी करने से किया इंकार युवती के तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा। मामला जनपद के थाना ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। मामले में ऊंचाहार पुलिस के द्वारा अभी तक आरोपी युवक की गिरफ्तारी न होने से पीड़िता ने आज जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक से पूर्व में दर्ज मुकदमे के आरोपी संजीव कुमार पुत्र जगदेव निवासी जमुनापुर पर कार्यवाही करने की मांग की है।
पीड़िता ने बताया कि संजीत कुमार द्वारा शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म किया गया। जब युवक ने शादी से इनकार किया तब कोतवाली में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की मांग की गई। अब पीड़िता का कहना है कि पुलिस द्वारा मामले में लापरवाही बरती जा रही है जिसका परिणाम यह है कि विपक्षी हमें और हमारे परिजनों को आए दिन रास्ता रोंककर एलानी धमकी देते हैं और कहा जाता है कि मुकदमा में सुलहनामा लगा दो नहीं तो आपको और आपके परिवार को जान से मार दूंगा। पीड़िता ने कहा कि विपक्षियों का कहना है कि मेरी गिरफ्तारी नहीं होगी हमारी पकड़ मजबूत है। जहां भी शिकायत करना हो शिकायत कर लो। जिसके बाद पीड़िता ने आज रायबरेली जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर युवक की गिरफ्तारी की मांग की है।
अब देखना यह है कि क्या जिला अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक गंभीर धारा में दर्ज दुष्कर्म के आरोपी की गिरफ्तारी कब कराते हैं। पंजीकृत मुकदमे की विवेचना कर रहे दरोगा से जब आरोपी की गिरफ्तारी के संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि विपक्षी ने हाईकोर्ट में रिट दायर की है और गिरफ्तारी पर स्टे प्राप्त किया है जबकि स्टे की सुनवाई 17 अक्टूबर को होनी है। जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि आरोपी पर कोतवाली ऊंचाहार का दरोगा मेहरबान है। दरोगा का तो यह भी कहना है कि दुष्कर्म आरोपी की गिरफ्तारी का आदेश कोर्ट से लाएं तभी होगी गिरफ्तारी। आरोपियों पर प्रशासन की भूमिका इस तरीके से संदिग्ध होने पर क्या इस तरह से मिशन शक्ति और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल पाएगा।