Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एकता दिवस पर एकता के महत्व को जानों, समझो और अपनाओ – अभय कुमार समैयार

एकता दिवस पर एकता के महत्व को जानों, समझो और अपनाओ – अभय कुमार समैयार

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर एनटीपीसी ऊंचाहार में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए परियोजना प्रमुख अभय कुमार समैयार ने सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। साथ ही महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) गौतम कुमार जाना, महाप्रबंधक (अनुरक्षण) आलोक कुमार त्रिपाठी, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (सुरक्षा अकादमी) ए के डैंग, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार और महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) स्वपन कुमार मंडल सहित वरिष्ठ अधिकारियों, यूनियन व एसोसिएशन के पदाधिकारियों आदि ने पुष्प अर्पित कर सरदार वल्लभभाई पटेल को याद किया।
इस अवसर पर परियोजना प्रमुख अभय कुमार समैयार ने एकता के महत्व को बताते हुए सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल का राष्ट्र-निर्माण में समर्पण आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा। किसी भी देश के विकास में एकता का महत्वपूर्ण योगदान होता है। जिस राष्ट्र में एकता का भाव निहित होता है वहां आंतरिक समस्याएं उत्पन्न होने की संभावनाएं बहुत कम होती हैं और बाहरी समस्याओं को सुलझाना भी बहुत आसान हो जाता है। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर हम सभी को एकता के महत्व को जानना-समझाना और अपनाना चाहिए।
इस अवसर पर उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) अजय सिंह सहित अन्य सभी विभागाध्यक्ष आदि ने उपस्थित होकर सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी।