Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सरदार पटेल ने हर तबके के लिये कार्य कियाः बीना आर्या

सरदार पटेल ने हर तबके के लिये कार्य कियाः बीना आर्या

कानपुर। लौहपुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती मनाई गई और उनके योग दान को याद किया गया। बर्रा स्थित पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर पटेल की प्रतिमा की साफ सफाई करके वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए नमन किया और उन्हें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का कर्मयोगी महानायक बताया।
इस मौके पर भाजपा दक्षिण जिला अध्यक्ष बीना आर्य पटेल ने कहा कि गुजरात के एक छोटे किसान परिवार में सन् 1875 में जन्मे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने ना सिर्फ देश के लिए जीवन समर्पित किया बल्कि समाज के हर तबके के लिये कार्य किया। उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। कहा कि पटेल जी अभाव ग्रस्त परिस्थितियों में कठिन परिश्रम से प्राथमिक व उच्चशिक्षा प्राप्त कर बैरिस्टर बने। उन्होंने गुजरात के भीषण सूखाग्रस्त त्रासदी एवं क्रूर अंग्रेजी हुकूमत के जुल्मों से त्रस्त किसानों को संगठित कर उनके हक में जुझारू आंदोलन की नींव रखी। बताया कि बल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी के सानिध्य में भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में कूदकर अपने शौर्य व बुद्धिमता का परिचय दिया
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष दक्षिण बीना आर्य पटेल, डॉ अनिल कटियार, पार्षद जितेंद्र सचान, अरविंद्र सचान, मुन्नू बाजपेई, जे एन कटियार, अनुज ठाकुर, कुलदीप ठाकुर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।