Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मनोरंजन की दुनिया को लगे नए पंख, सिंगल लॉगिन से प्राप्त होंगे सभी ओटीटी एप्स

मनोरंजन की दुनिया को लगे नए पंख, सिंगल लॉगिन से प्राप्त होंगे सभी ओटीटी एप्स

⇒मथुरा में हुई एंड्रोमेडा की नेशनल लॉन्चिंग
मथुराः श्याम बिहारी भार्गव। मथुरा में बीते दिनों एंड्रोमेडा के नाम से एक ओटीटी प्लेटफॉर्म लांच किया गया है। जिसके माध्यम से सभी ओटीटी एप्स और 500 से अधिक टीवी चैनल्स एक सिंगल लॉगिन से प्राप्त किये जा सकेंगे।
अभी तक एक से ज्यादा ओटीटी ईपीएस पैकेज ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स के द्वारा उन्ही की ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ ही उपलब्ध होते हैं। उपभोक्ताओं के लिए यह बाध्यता थी कि उनको ओटीटी एप्स का पैकेज चाहिए तो उसी कंपनी का ब्रॉडबैंड भी लेना होगा अथवा यह ओटीटी एप्स डायरेक्ट सब्सक्राइब करने पड़ते थे। जो कि उपभोक्ताओं को बहुत मंहगा पड़ता था। अब एंड्रोमेडा के जरिये सभी ओटीटी एप्स पैकेज के रूप मे बहुत ही उचित दामों में उपभोक्ताओं को मिल पाएंगे। उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वो किसी भी कंपनी की ब्रॉडबैंड सर्विस पर एंड्रोमेडा एप्स को प्राप्त कर सकते है।
ओटीटी कंटेंट का किंग नेटफ्लेक्स अभी तक जिओ-एयरटेल या डायरेक्ट नेटफ्लेक्स द्वारा ही उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध था। अब नेटफ्लेक्स एंड्रोमेडा प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा।एंड्रोमेडा के रूप जारी किए जा रहे इस ओटीटी प्लेटफार्म और इसकी सरल तकनीक को ऐतिहासिक माना जा रहा है। सूचना-प्रसारण और मनोरंजन के क्षेत्र की देश में यह वाकई एक क्रांति है। एंड्रोमेडा में कई नए फीचर्स है। जो उपभोक्ताओं को बेहद पसंद आयेंगे।
एंड्रोमेडा की नेशनल लान्चिंग से पूर्व ब्रज के महंत सियाराम बाबा गोवर्धन के सानिध्य में ठा. बांके बिहारी मंदिर वृन्दावन मे ठाकुर जी के समक्ष एंड्रोमेडा का डेमोस्ट्रेशन देकर देश को समर्पित करने की आज्ञा लेकर की गई।
फिर मथुरा के केडी डेंटल कॉलेज के ऑडीटोरियम मे एंड्रोमेडा की नेशनल लान्च एडीजी आगरा रेंज राजीव कृष्णा के द्वारा किया गया। यह पल हमारे देश के ऐतिहासिक और गौरवमयी थे।
लांच कार्यक्रम में एसएसपी मथुरा अभिषेक यादव एसपी मैनपुरी कमलेश दीक्षित विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे थे। इस कार्यक्रम में पूरे देश से सूचना-प्रसारण व मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े दिग्गजों ने शिरकत की। एंड्रोमेडा के फाउंडर अमित उपाध्याय व आनंद पलसानिया ने कहा कि एंड्रोमेडा एप्स नई तकनीक और सुविधा लेकर आया है जो कि उपभोक्ताओं को बहुत पसंद आएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि एंड्रोमेडा पर सभी ओटीटी एप्स का प्रीमियम वर्जन हैं और लाइव चैनल्स एचडी उपलब्ध है।