Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के ठेका व तैयारियों के निर्देशः बैठक25 को

लक्खी मेला श्री दाऊजी महाराज के ठेका व तैयारियों के निर्देशः बैठक25 को

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बृजक्षेत्र का मशहूर एवं जनमानस की आस्थाओं का प्रतीक 106वाॅ मेला श्री दाऊजी महाराज का भव्य आयोजन बल्देव छट 27 अगस्त से प्रारंभ होगा।
जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कहा कि जनसहयोग से मेला को पूरी भव्यता से आयोजित कराने का प्रयास किया जायेगा। डीएम ने कहा कि मेला में विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन हेतु सुझाव तथा संयोजक के लिये आवेदन करने के संबंध में विचार विमर्श हेतु सामान्य बैठक 25 जुलाई को अपरांह 4 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न होगी।
कलेक्ट्रेट सभागार में मेला रिसीवर एवं जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने मेला श्री दाऊजी महाराज की तैयारियों के सिलसिले में आहुत बैठक की अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों आदि के साथ मेला आयोजन की रूपरेखा, विभिन्न कार्यक्रमों व व्यवस्थाओं के सिलसिले में विचार विमर्श किया। उन्होंने कहा कि मेला में प्रभावी सुरक्षा बंदोबस्त और जनसुविधाओं पर खास ध्यान दिया जायेगा।
श्री अमित कुमार सिंह ने मेला को पाॅलीथिन और प्लास्टिक फ्री आयोजित करने पर जोर देते हुए कहा कि इस बार समूचे मेला परिसर में पाॅलीथिन और प्लास्टिक के इस्तैमाल करने पर प्रतिबंध रहेगा और इसके लिये मेला में आने वाले दुकानदारों तथा जनसामान्य को जागरूक किया जायेगा। उन्होंने मेला के सुचारू ढंग से आयोजन हेतु सुरक्षा, पेयजल, विद्युत, मेला ठेका, सफाई, रंगाई-पुताई, शौचालय और मरम्मत आदि के लिये समय से कार्यवाही सुनिश्चित करने के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिये। डीएम ने मेला परिसर में सफाई, नालों की सफाई, मेला स्थल के आसपास पालिका की जमीन पर साईकिल स्टैण्ड और दुकानों को ठेका पर उठाने के लिये ब्यौरा प्रस्तुत करने के लिये ईओ नगर पालिका हाथरस को निर्देश दिये।
बैठक में पुलिस अधीक्षक सुशील घुले, अपर जिलाधिकारी रेखा एस. चैहान, मुख्य विकास अधिकारी जावेद अख्तर जैदी, एसडीएम/मेला मजिस्टेªट अमिताभ यादव, एसडीएम जय प्रकाश, ज्योत्सना बी., तहसीलदार कमलेश गोयल, डीआईओ यतीशचन्द्र गुप्ता, ईओ नगर पालिका लल्लन यादव, डीआईओएस जेके मलिक, डीजीसी पीडी गौतम, जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह, समाज कल्याण अधिकारी एसपी सिंह, सुरेन्द्रपाल शर्मा, बीके दिनेश सिंह व अन्य विभागीय अधिकारी तथा गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।