Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागपत का स्वर्णिम भविष्य बनेगा करोड़ों का इंडस्ट्रीज निवेश

बागपत का स्वर्णिम भविष्य बनेगा करोड़ों का इंडस्ट्रीज निवेश

विश्व बंधु शास्त्री: बागपत। यूपी सरकार की मंशा के अनुरूप लखनऊ में प्रस्तावित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 के पूर्व जनपद बागपत में एक दिवसीय ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन दिगंबर जैन डिग्री कॉलेज बड़ौत में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में प्रोफेसर वीके जैन, पूर्व कुलपति तेजपुर विश्वविद्यालय असम, अति विशिष्ट अतिथि अशोक कुमार आईएएस, विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश शासन ने प्रतिभाग किया।
सेमिनार में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी विभिन्न नीतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश में वृहद पूंजी निवेश आकर्षित किये जाने की योजनाओं की जानकारी छात्र-छात्राओं को दी।
उन्होंने बताया है कि 10 से 12 फरवरी को लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। उक्त कार्यक्रम के मद्देनजर औद्योगिक विकास विभाग, लखनऊ द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 के आयोजन के पूर्व प्रदेश के प्रमुख चिन्हित विद्यालयों/महाविद्यालयों में समस्त संकायों के छात्रों को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई विभिन्न नीतियों के माध्यम से उत्तर प्रदेश में वृहद पूंजी निवेश आकर्षित किये जाने की योजनाओं के जानकारी दी जा रही है। उत्तर प्रदेश की महत्वाकांक्षी योजनाओं से छात्रों को अवगत कराया जा रहा है।ओरिएन्टेशन प्रोग्राम में प्रदेश सरकार की प्रख्यापित समस्त नीतियों का संक्षिप्त परिचय तथा युवाओं के लिए चलायी जा रही योजनाओं के सम्बन्ध में भी जानकारी उपलब्ध करायी गई। इन्वेस्टर की इस मुहिम से छात्र छात्राओं को नए रोजगार के भी अवसर प्राप्त होंगे।
जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा जनपद में 9 हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट हो रहा है जिसमें सबसे बड़ा अमूल प्लांट एक हजार करोड़ का निवेश कर रहा है। ब्लूस्टोन भी 4 हजार करोड़ का निवेश कर रहा है। उन्होंने कहा जनपद में दो कंपनी ऐसी आ रही है जो प्रदेश व देश में ही नहीं बल्कि विश्व में बागपत का नाम रोशन करेंगी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बागपत को जो दिल्ली देहरादून इकोनामिक कॉरिडोर दिया गया है इससे भी अच्छे रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बागपत की तस्वीर प्रदेश और देश में बदल जाएगी। हर व्यापारी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नजदीक होने के लिए बागपत की जमीन को तलाश कर रहा है। उन्होंने कहा कि बागपत का परिवेश बदल रहा है। बागपत का भविष्य स्वर्णिम है। जनपद के महाविद्यालयों के छात्र छात्रा को रोजगार के संबंध में जानकारी दी और उत्तर प्रदेश में हो रहे निवेश के संबंध में भी प्रकाश डाला गया।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह, सहायक आयुक्त उद्योग स्वीटी उपाध्याय, एसडीएम बड़ौत सुभाष कुमार आदि उपस्थित रहे।