Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ईओ ने समर्सिबल से खुलवाए स्टार्टर, करीब चार हजार लोगों को पानी की किल्लतः निवर्तमान चेयरपर्सन शाहीन सुल्तान

ईओ ने समर्सिबल से खुलवाए स्टार्टर, करीब चार हजार लोगों को पानी की किल्लतः निवर्तमान चेयरपर्सन शाहीन सुल्तान

पवन कुमार गुप्ताः ऊंचाहार, रायबरेली। रायबरेली जिले की नगर पंचायत ऊंचाहार में ईओ की मनमानी उजागर हो रही है। निवर्तमान चेयरपर्सन सहित सैकड़ों नगरवासियों ने ईओ पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा नगर के समरसेबिल से स्टार्टर खुलवा लिया गया जिससे नगर वासियों के लिए पीने के लिए पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है। जिस पर निवर्तमान चेयरपर्सन शाहीन सुल्तान ने भारी संख्या में नगर वासियों के साथ नगर पंचायत कार्यालय पर एकजुटता का प्रदर्शन किया है और स्टार्टर ना लगवाने पर दी बड़े जन-आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि पूरे कार्यकाल के दौरान हर वार्डों में समरसेबिल द्वारा पानी दिया जा रहा था। परन्तु कार्यकाल खत्म होने के पश्चात ईओ निखिलेश मिश्रा ने मनमाने तरीक़े से नगर वासियों को परेशान करना शुरु कर दिया है। साथ ही नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि अरशद सुल्तान ने कहा है कि जब तक नए बोर्ड का गठन नहीं हो जाता, तब तक ईओ को अपनी मनमानी करने का कोई अधिकार नहीं है। इस मनमानी के कारण नगर के करीब चार से पांच हजार लोगों को पानी की समस्या हो रही है इसके लिए ईओ पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए।
उक्त आरोपों के संबंध में अधिशासी अभियंता (ईओ) निखिलेश मिश्रा ने बताया कि ऊंचाहार नगरवासियों को पानी की समस्या नहीं है। साथ ही समर्सिबल से खुलवाए गए स्टार्टर जरूरत के अतिरिक्त लगे थे, जिसका लोग दुरुपयोग करने लगे थे, इसलिए उन्हें खुलवा लिया गया, जिससे कि आपात समय में फिर उसे नगरवासियों के उपयोग में लाया जाए।