Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की ज्वाइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक संपन्न

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की ज्वाइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक संपन्न

लखनऊ/गौतमबुद्धनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित ज्वाइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक जेवर एयरपोर्ट साईट ऑफिस में सम्पन्न हुई।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव कहा कि कंसेशनयर सभी विभागों की आवश्यकता और प्रचलित नियमों के अनुसार कार्यवाही करायें और समस्या का समय से निस्तारण करायें। उन्होंने समन्वय समिति की अगली बैठक से पूर्व लंबित कार्यों को पूर्ण कराने और सभी संबंधित एजेंसियों को अनुपालन भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।
बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के विकास के सम्बन्ध में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया। विकासकर्ता जुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने बताया कि परियोजना हेतु डिवेलपमेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट द्वारा टर्मिनल बिल्डिंग और रनवे का कार्य किया जा रहा है। मशीनरी और वर्क फोर्स एयरपोर्ट साईट पर बढ़ाया गया है तथा एयरपोर्ट का निर्माण समय से पूरा होगा। जेवर एयरपोर्ट के लिए सीआईएसएफ, कस्टम, आईएमडी, सीएनएसएटीएम, सिक्योरिटी से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई, जिसमें सम्बंधित केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।बैठक में प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास श्री अनिल कुमार सागर, सीईओ नायल डॉ0 अरुणवीर सिंह, डायरेक्टर सिविल एविएशन श्री कुमार हर्ष, नायल के नोडल ऑफिसर श्री शैलेंद्र भाटिया, कंसेशनयर यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन जैन बैठक में उपस्थित रहीं।