Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नायल की 15वीं बोर्ड बैठक सम्पन्न

नायल की 15वीं बोर्ड बैठक सम्पन्न

लखनऊ/गौतमबुद्धनगर। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 15वीं बोर्ड बैठक जेवर एयरपोर्ट साईट ऑफिस में संपन्न हुई।
अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक क्षेत्र में निर्माण की प्रगति की मॉनिटरिंग की जाये और कार्य गुणवत्ता के साथ समय से पहले पूरा कराने के प्रयास सुनिश्चित किये जायें।
इससे पूर्व बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के विकास के सम्बन्ध में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डा0 अरुण वीर सिंह ने बोर्ड के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत किया। इस प्रस्तुतीकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा बताया गया की विकासकर्ता जुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना हेतु डिवेलप्मेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट ने टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी और रनवे का कार्य प्रारम्भ कर चुका है।उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट माह सितम्बर 2024 से पूर्व पूर्ण होगा। जेवर एयरपोर्ट के विकास के कार्यक्रम को भी प्रस्तुतीकरण के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।
बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा/नोएडा और निदेशक नागरिक उड्डयन, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास, सचिव वित्त और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफिसर उपस्थित थे।