Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लठामार होली मेला व्यवस्थाओं को दिया अंतिम रूप

लठामार होली मेला व्यवस्थाओं को दिया अंतिम रूप

मथुरा। रंगोत्सव की तैयारियों का 24 फरवरी तक का अल्टीमेटम देने के बाद जिलाधिकारी पुलकित खरे व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने मौके पर पहुंच कर निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। कमी मिलने पर सुधार के निर्देश दिए।
27 फरवरी को लड्डू होली व 28 फरवरी को लठामार होली के बाद 1 मार्च को नन्दगांव की लठामार होली में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं के लिए पर्यटक विभाग व सांस्कृतिक विभाग के साथ जिला प्रशासन ने तमाम व्यवस्थाएं की हैं। उक्त सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए जिलाधिकारी पुलकित खरे व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय अपने अधीनस्थों के साथ शाम को बरसाना व नन्दगांव पंहुचकर पार्किंग स्थल व बैरिकेटिंगों का निरीक्षण किया।
इस दौरान डीएम एवं एसएसपी ने पार्किंग स्थल, प्रिया कुंड, रंगीली गली व बैरियर पाइंट आदि के साथ मंदिर परिसर तथा विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया। वहीं मंदिर जाने वाले मार्गों व प्रियाकुण्ड जाने वाले मार्गो पर सुंदर लाइटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने विशेष रुचि लेकर रंगीली चैक को पिंक करवाया है और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि रंगीली चैक की समस्त दीवारों पर होली संबंधी पेंटिंग बनाई जाएं, जिससे रंगीली चैक को और सुंदर बनाया जा सके। जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश दिए हैं कि उक्त कार्य में कोई लापरवाही क्षम्य नहीं की जाएगी और कार्य को समय से पूर्ण करेंगे। रंगीली चैक में विगत होली से अब तक एक नया कार्य किया जा रहा है जिसकी भव्यता तारीफ ए लायक है।
श्री खरे के खुशाल मार्गदर्शन में सभी अधिकारी कार्य भावना के साथ होली को सकुशल संपन्न कराने में जुट गए हैं और एक टीम भावना के साथ अपने अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं। जिलाधिकारी पुलकित खरे के मार्गदर्शन में पहलीबर बार पिंक रंगीली चैक में लट्ठमार होली का आयोजन होगा। जैसी होली वैसी रंगीली गली को अंतिम रूप देने को जिला प्रशासन तत्पर है। इस बार ब्रज की होली में किसी भी श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी, जिसका जिला प्रशासन पूरा खयाल रखेगा। निरीक्षण में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ध्रुव खादिया, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय, एसपी देहात त्रिगुण बिसेन, उप जिलाधिकारी गोवर्धन कमलेश कुमार गोयल, सीओ गोवर्धन राम मोहन शर्मा, ईओ पूजा सिंह, अधिशासी अभियंता सिंचाई बच्चन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।