Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य ने की प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा

अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य ने की प्रधानमंत्री के 15 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा

बागपत। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भारत सरकार की सदस्य कुमारी सैय्यद शहज़ादी ने आज उत्तर प्रदेश में बागपत के कलेक्ट्रेट सभागार में संबंधित अधिकारियों के साथ अल्पसंख्यको के कल्याण के लिये प्रधानमंत्री के 15 सूत्र कार्यक्रम के संबंध में समीक्षा बैठक की।
उन्होंने संबंधित अधिकारियों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के आधार पर कार्य कर रही है। पात्र व्यक्ति को सरकार की योजना से सीधा जोड़ा जाए। कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग, आईसीडीसी बैंक, स्वयं सहायता समूह, नगरीय विकास उद्योग, श्रम विभाग समेत सभी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा स्वयं सहायता समूह को अधिक से अधिक मजबूत कर उनको अधिक से अधिक सहायता दी जाए। अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अल्पसंख्यकों का डाटा उपलब्ध रहना चाहिए।जिलाधिकारी राजकमल यादव ने अल्पसंख्यकों के कल्याण के उत्थान के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में और उससे लाभ दिए जाने के संबंध में आयोग के सदस्य को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी पात्र व्यक्ति को सरकार की किसी भी योजना से वंचित नहीं रहने दिया जा रहा है। सभी विभागीय अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर योजनाओं से लाभान्वित कर रहे हैं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान, मुख्य विकास अधिकारी एम एल व्यास, परियोजना निदेशक विद्या नाथ शुक्ला, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुमन गौतम आदि उपस्थित रहे।