Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंच के माध्यम से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा में निखार आता है- डा जय प्रकाश शर्मा

मंच के माध्यम से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा में निखार आता है- डा जय प्रकाश शर्मा

सन्तकबीरनगर। धनघटा क्षेत्र के शारदा साइंस एकेडमी मुंडेरा में वार्षिक उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में कई मनमोहक प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र रहीं। कार्यक्रम की शुरुआत धनघटा विधायक गणेश चन्द्र चौहान, उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष एकेडमी के संरक्षक डा जय प्रकाश शर्मा, प्रमुख संघ जिलाध्यक्ष ब्लाक प्रमुख राम मिलन यादव, युवा नेता सुबोध चंद्र यादव, प्रबंधक शिव कुमार पाण्डेय, प्रधानाचार्य धीरेंद्र त्रिपाठी, एकेडमी के संस्थापक वेणी माधव पाण्डेय ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित करते हुए कार्यक्रम की शुरुआत की। विधायक गणेश चौहान ने कहा कि शारदा साइंस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने अपने संस्कारों का प्रदर्शन करते हुए जो शानदार प्रस्तुति की है वह काबिले तारीफ है। श्री चौहान ने कहा कि यह पिछड़ा क्षेत्र जो कि सरयू और कुआनो नदी के बीच में बसा हुआ है इस द्वाबा के भूभाग में शिक्षा कि अलख जगा रहा शारदा साइंस एकेडमी के बच्चे आने वाले समय में द्वाबा का नाम पूरे देश व प्रदेश में रोशन करेंगे। एकेडमी के संरक्षक डा जय प्रकाश शर्मा ने कहा कि परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता है। कार्यक्रमों से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा को निखारना आसान होता है। पौली ब्लाक प्रमुख प्रमुख संघ जिलाध्यक्ष राममिलन यादव ने बच्चों को उत्साहित करते हुए कहा कि संस्कार के साथ मिली शिक्षा अहम होती है उससे जीवन का असली आनंद प्राप्त होता है।
सुबोध चंद्र यादव ने कहा कि छात्र ही होते है देश के भविष्य यह बच्चे आगे चलकर अपने समाज क्षेत्र और देश की दिशा व दशा बदलने के लिए तत्पर होंगे इन्ही छात्रों में से कोई आईएएस बनेगा तो कोई पीसीएस बनेगा कोई नेता बनेगा तो कोई अभिनेता बनेगा। जे एम ग्रुप के प्रबंधक इंजीनियर नील कमल मिश्रा ने कहा कि शिक्षा व संस्कार का उचित तालमेल होने से देश व समाज का विकास होता है श्री मिश्र ने कहा कि शिक्षा एक ऐसी चीज है जिसे कोई बाट नहीं सकता। मगहर चेयरमैन संगीता वर्मा,भाजपा नेत्री सुनीता अग्रहरी ने कहा कि अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देते है। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए।
कार्यक्रम का संचालन मंगल पाण्डेय व भुवनेश त्रिपाठी ने किया। इस अवसर पर युवा भाजपा नेता अभिनंदन तिवारी, सुमन त्रिपाठी, प्रिया, शिल्पा, श्रुति, पूनम, रागिनी, गोल्डी, दिव्या, मेहंदी हसन, शिवम यादव, विशाल,शिल्पा, रणजीत तिवारी, इंजीनियर विश्व बंधु पाण्डेय, राम सजीवन पाण्डेय, नरेंद्र पाण्डेय, इंजीनियर राजकमल मिश्रा समेत तमाम लोग मौजूद रहे।