Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सामान के पैसे मांगने पर दबंगों ने किया महिला के घर पथराव

सामान के पैसे मांगने पर दबंगों ने किया महिला के घर पथराव

कानपुर। बर्रा थाना क्षेत्र के जरौली फेस 1 में शनिवार देर रात दबंगों ने एक महिला के घर पर 10 रुपए के लेन देन के चलते जमकर पथराव किया।
जरौली फेस 1 में रहने वाली सलोनी वर्मा ने बताया कि घर के बाहर चाय का ठेला लगाती है। शनिवार रात एक सफेद वैगन आर कार से दो युवक उनकी दुकान पर आए व गुटखा मांगा, सलोनी ने युवक को गुटखा दे दिया व अपनी दुकान बंद करने लगी काफी देर होने के बाद जब युवकों ने पैसा नही दिया तो महिला ने युवकों से पैसे देने को कहा। जिस पर वे भड़क गए व देख लेने की धमकी देने लगे, जिस पर महिला ने युवकों से कहा कि आपके पास अभी पैसे नही हो तो कल दे दे। इसके बाद युवक वहां से चले गए करीब एक घंटे बाद वापस अन्य साथियों के साथ आए व महिला के घर के बाहर चिल्लाना शुरू कर दिया।

महिला से घर के बाहर निकलने को कहा, काफी रात होने की वजह से महिला ने दरवाजा नही खोला जिससे गुस्साए दबंगों ने महिला के घर पर जमकर पथराव किया व घर में घुसने की कोशिश की व गालियां देते रहे।
महिला ने बताया कि करीब आधे घंटे तक डायल 112 पर कॉल लगाती रही लेकिन कॉल नही लगी तब कहीं से नंबर लेकर थाना प्रभारी बर्रा को सूचना दी व मदद की गुहार लगाई। सूचना पाकर मौके पर पुलिस के पहुंचने से पहले दबंग धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। रविवार सुबह महिला ने घटना के संबंध में बर्रा थाने में प्रार्थना पत्र दिया। घटना के 20 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही की गई है। महिला ने बताया कि आरोपी दबंगों से उसके परिवार को खतरा है। यूं तो योगी सरकार नारी सशक्तिकरण को लेकर लाख दावे करती हो लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है वास्तविकता में एक महिला के घर पर पथराव किया गया व एक दिन बीत जाने के बाद भी एफआईआर न दर्ज करना कैसे नारी सशक्तिकरण के दावे को मजबूत कर सकता है।