Wednesday, May 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अवैध तमन्चा से चली गोली लगने से किसान की मौत ! एक गिरफ्तार

अवैध तमन्चा से चली गोली लगने से किसान की मौत ! एक गिरफ्तार

ऊंचाहार, रायबरेली। गोली लगने के चलते घायल हुए किसान की इलाज के दौरान मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया। मामला थाना क्षेत्र के गांव कोटरा बहादुरगंज का है। यहां रहने वाले शंभू मौर्य (50 वर्ष ) पुत्र रामाआसरे गुरुवार की रात अपने खेत की रखवाली करने गए थे। मध्य रात्रि सूरजपाल ने ग्रामीणों को सूचना दी कि उन्हें गोली लग गई। उसके बाद घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। जिसकी सूचना बीती 24 मार्च की रात्रि को ही ऊँचाहार पुलिस को प्राप्त हुई। जिस पर कोतवाल बालेंदु गौतम ने बताया था कि घटना की छानबीन की जा रही। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। पुलिस व फोरेंसिक टीम की विवेचनात्मक कार्यवाही में साक्ष्य संकलन से प्रकाश में आये अभियुक्त सूरजपाल पासी उर्फ फरचट पुत्र विश्वनाथ निवासी बहादुरगंज मजरे कोटरा थाना ऊँचाहार जनपद रायबरेली को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार हुए अभियुक्त के विरुद्ध थाना ऊँचाहार पर शस्त्र अधिनियम अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुये न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
अभियुक्त सूरजपाल पासी ने पूछताछ करने पर पुलिस को बताया कि बीती 24 मार्च की रात्रि को वह और शंभू मौर्या अपने खेतों की रखवाली कर रहे थे। उसके पास एक अवैध देशी तमन्चा था, जिसे शंभू ने देखने के लिये लिया और उसी समय तमन्चा चल जाने के कारण उसके पैर मे गोली लग गयी थी।
ज्ञात हो कि मामले में एसपी ने यह भी बताया था कि गोली लगने के बाद अधिक रक्तस्राव हो जाने के कारण शंभूू मौर्य की मृत्यु हुई थी।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बालेन्दु गौतम, उ0नि0 नरेन्द्र सिंह, मुख्य आरक्षी संतोष कुमार, आरक्षी गौरव, आरक्षी दिलीप, आरक्षी चालक संतोष कुमार थाना ऊंचाहार जनपद रायबरेली से मौजूद रहे।