Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उप्र में चल रहीं सभी ‘कैब’ गाड़ियों की जाँच गहनता से की जायेः शीबू खान

उप्र में चल रहीं सभी ‘कैब’ गाड़ियों की जाँच गहनता से की जायेः शीबू खान

♦ कैब कम्पनियांँ लोगों की जानमाल से कर रहीं खिलवाड़
♦ बिना मानकों के चल रहीं हैं कैब की गाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की मांग
फतेहपुर। बिगत दिनों कानपुर महानगर में ओला कैब कम्पनी की मानक रहित गाड़ियों के खुलासे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और ‘ओला’ कैब ही नहीं अपितु उप्र में चल रहीं सभी कैब कम्पनियों की गाड़ियों की गहना से जाँच करने की मांग उठने लगी है।
इसी क्रम में राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शीबू खान ने उप्र के मुख्यमन्त्री एक पत्र लिखा है और उन्होंने कानपुर महानगर में ओला कैब की धांधली का हवाला देते हुए उप्र में चल रहीं सभी कैब कम्पनियों की गाड़ियों की गहनता से जाँच कर कड़ी कार्यवाई की मांग है। शाीबू खान ने बताया कि किसी भी कैब कम्पनी को लोगों की जानमान व सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करने दया जायेगा और राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ कैब कम्पनियों की धांधली को आम जनमानस के बीच ले जायेगा और इन कम्पनियों की गाड़ियों से यात्रा ना करने की अपील करेगा क्योंकि इन कम्पनियों से यात्रा करना सुरक्षा कतई नहीं है।
बताते चलें कि कानपुर महानगर में ओला कैब कम्पनी की 231 गाड़ियाँ अनफिट पाई गईं है और इनमें वर्षो से ना तो रोड टैक्स जमा है और ना ही अन्य मानकों का ख्याल रखा जा रहा था, हद तो यहाँ तक देखने को मिली कि जो गाड़ी, दुर्घटनाग्रस्त हालत में वर्षो से खड़ी है और उसका ना तो बीमा था और ना ही फिटनेस, उस गाड़ी के नाम पर ओला कैब कम्पनी बुकिंग कर दूसरी गाड़ियों से यात्रा करवाकर यात्रियों की जानमाल से खिलवाड़ करती पाई गई।वहीं ओला कैब की गाड़ियों पर कार्यवाई करते हुए सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) कानपुर नगर सुधीर कुमार ने डेढ़ करोड़ रुपये 30 अप्रैल 2023 तक जमा करने का नोटिस ‘ओला कम्पनी’ को थमा दिया है।
शीबू खान ने मांग की है उप्र में संचालित सभी कम्पनियों की गाड़ियों के अभिलेखों व नियत मानकों की जाँच की जाये और लोगों की जानमाल से खेलने वालों के प्रति कड़ी कार्यवाई की जाये।