Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

2017.07.30.arpanश्रावस्ती, जन सामना ब्यूरो। प्रदेश सरकार जन-जन को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की जो बेड़ा उठाया है उसको जन समुदाय तक पहुचांना हम सबका नैतिक कर्तव्य है। जमीनी हकीकत जानने के लिए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जब विकास खण्ड सिरसिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र विशुनापुर पड़वलिया का औचक निरीक्षण किया, वंहा पर लैब असिस्टेन्ट कमलेश कुमार ही उपस्थित मिले। उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण करने पर पता चला कि अभिलाष कुमार (वार्ड ब्वाय) 25 जुलाई, 2017 से अनुपस्थित चल रहे हैं,
जिलाधिकारी ने ओ0पी0डी पंजिका देखा जिस पर केवल 06 मारीज ही आए थे। ओ0पी0डी0, पैथालोजी कक्ष, वार्ड कक्ष, शौंचालय आदि का निरीक्षण किया जिस पर गंदगी देख कर गहरी नाराजगी जताई जिस पर जिलाधिकारी ने वंही पर उपस्थित लैब असिस्टेन्ट को सूकोज नोटिस(कारण बताओ नोटिस) देने का आदेश दिया तथा साथ ही यह भी निर्देश दिया कि यदि पुनः निरीक्षण में कमियां मिली तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।
श्री मीणा ने उपकेन्द्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पडवलिया का निरीक्षण किया वंहा पर ए0एन0एम0 अनुराधा उपस्थित मिली। ड्यूलिस्ट, आर0बी0एस0के0 पंजिका, टीकारण पंजिका मांगा जिस पर ए0एन0एम0 पंजिका नही दिखा सकी जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी जताई और कहा कि ड्यूलिस्ट सही से बनाएं तथा उसी के अनुसार बच्चों का टीकारण करें कोई भी बच्चा नियमित टीकाकरण से छूटने न पावे। जिलाधिकारी ने ए0एन0एम0 को सूकोज नोटिस(कारण बताओ नोटिस) देने का आदेश दिया तथा साथ ही यह भी निर्देश दिया कि यदि पुनः निरीक्षण में कमियां मिली तो कार्यवाही की जाएगी। तद्उपरान्त जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मातृ शिशु एंव परिवार कल्याण उपकेन्द्र गुलरा बनकटवा का भी निरीक्षण किया।