Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रंग गुलाल फर्मों पर आईटी की छापेमारी से हडकम्पःव्यापारियों में आक्रोश

रंग गुलाल फर्मों पर आईटी की छापेमारी से हडकम्पःव्यापारियों में आक्रोश

♦ शहर की प्रमुख रंग गुलाल फैक्ट्रियों पर सुबह से चल रही इन्कम टैक्स की कार्यवाहीः पुलिस तैनात
हाथरस। शहर में आज सुबह प्रतिष्ठित रंग कारोबारियों के यहाँ इन्कम टैक्स की टीमों के छापामार कार्यवाही करने के लिए पहुंचने से शहर के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। कारोबारियों की फैक्ट्रियों सहित घरों पर भी लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। इन्कम टैक्स की कई टीमें लगातार कागजातों की जांच कर रही हैं। लेकिन समाचार लिखे जाने तक पता नहीं चल पाया है कि यह छापेमारी है या रूटीन सर्वे की कार्यवाही है। कोई भी अधिकारी इस बारे में बोलने को तैयार नहीं है तथा शहर में इन्कम टैक्स के अधिकारियों की दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचने से व्यापारियों व कारोबारियों में भारी खलबली मची हुई है और छापामार कार्यवाही के दौरान उक्त फैक्ट्रियों के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।
पिछले कुछ महीनों से लगातार शहर की व्यापारिक फर्मों व फैक्ट्रियों पर जीएसटी व सीजीएसटी की लगातार कार्यवाही चल रही है और इसी क्रम में आज सुबह इन्कम टैक्स की कार्यवाही से व्यापारियों व कारोबारी वर्ग में भारी नाराजगी है और उनमें अंदर ही अंदर आक्रोश जैसा माहौल है। बताया जा रहा है कि पूरे प्रदेश में दर्जनों स्थानों पर छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है।बताते हैं आज सुबह शहर के प्रमुख रंग कारोबारियों की औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर स्थित रंग की फैक्ट्रियों व आवासों पर सुबह 6-7 बजे से ही इन्कम टैक्स की टीमें पहुंचना शुरू हो गयी थीं। इन्कम टैक्स टीमों ने गोपनीयता बरतते हुए लोगों की अंदर-बाहर आवाजाही को भी रोक दिया। इन्कम टैक्स की टीम कागजातों को खंगाल रही हैं और पूछताछ में भी जुटी हुई हैं। छापामार कार्यवाही में लगी इन्कम टैक्स की टीमों से जब जानना चाहा कि यह छापेमारी है या रूटीन सर्वे तो इन्कम टैक्स की टीमों द्वारा कोई भी जानकारी नहीं दी गई। इन्कम टैक्स की छापामार टीमों की इस कार्यवाही से शहर के व्यापारियों व कारोबारियों में बहुत रोष व्याप्त है। इन्कम टैक्स की टीमों द्वारा सलेमपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंग फैक्ट्रियों के अलावा नाई का नगला, कलवारी रोड, बीएच मिल रोड, गुड़िया वाला पेच आदि स्थानों पर छापामार कार्यवाही की जा रही है।
छापामार कार्यवाही को लेकर व्यापारियों का कहना है कि जनपद में कुछ ही औद्योगिक प्रतिष्ठान संचालित हैं। जबकि तमाम प्रतिष्ठान बंद हो चुके हैं और वैसे भी कारोबार की स्थिति ठीक नहीं है। व्यापारियों व कारोबारियों का कहना है कि एक तरफ तो सरकार इन्वेस्टर्स समिट कर रही है और दूसरी तरफ छापेमारी कर व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। जब इस प्रकार का माहौल रहेगा तो कैसे कोई भी इन्वेस्ट कर सकेगा। आईटी की छापामार कार्यवाही से कारोबारियों व व्यापारियों में भारी भय जैसा वातावरण है।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों से लगातार शहर की व्यापारिक फर्मों पर जीएसटी व सीजीएसटी की कार्यवाही चल रही है। लेकिन इस इन्कम टैक्स की कार्यवाही के बाद शहर के व्यापारी खासे नाराज हैं।
बताया जाता है इन्कम टैक्स की छापामार कार्यवाही कानपुर जोन की इन्कम टैक्स टीम के नेतृत्व में कार्यवाही की जा रही है। जिसमें कानपुर, नोएडा, गाजियाबाद आदि जगहों के इन्कम टैक्स अधिकारी व कर्मचारी तथा भारी पुलिस बल शामिल है।