Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » KANPUR: आर्किड हास्पिटल प्रबंधक के विरुद्ध दर्ज हुई एफ0 आई0 आर0

KANPUR: आर्किड हास्पिटल प्रबंधक के विरुद्ध दर्ज हुई एफ0 आई0 आर0

♦ आर्किड हास्पिटल को सीज करने व उसका लाइसेंस निरस्त करने हेतु राज्य मंत्री ने सी0 एम0 ओ0 को लिखा पत्र
♦ पीड़ित ने आर्किड हास्पिटल प्रबंधक पर लगाये गम्भीर आरोप
कानपुरः जन सामना डेस्क। बिधनू थाना क्षेत्र में संचालित एक निजी हास्पिटल के प्रबंधक पर पीड़ित ने गम्भीर आरोप लगाते हुए बताया कि डाक्टरों की लापरवाही के चलते उसकी नवजात बच्ची मौत के मुंह में चली गई। कई महीनों तक जब अस्पताल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो पीड़ित धरने पर बैठ गया तब उच्चाधिकारियों नींद टूटी और अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ एफ0 आई0 आर0 दर्ज की गई। इसके साथ ही उप्र की राज्यमंत्री ने अस्पताल का लाइसेंस कैन्सिल करने व सीज करने हेतु सी0 एम0 ओ0 को पत्र लिखा है।
आवास विकास हंसपुरम् निवासी अनुज कुमार द्विवेदी ने बताया कि पत्नी शिवानी द्विवेदी की डिलिवरी करवाने हेतु द्विवेदी नगर स्थित आर्किड अस्पताल में 11 फरवरी 2023 को भर्ती करवाया था। इसी दिवस बच्ची का जन्म हुआ किन्तु डाक्टरों की लापरवाही के चलते नवजात बच्ची की 15 फरवरी को मौत हो गई। 16 फरवरी को उसने शिकायती पत्र दिया किन्तु एफ0 आई0 आर0 दर्ज नहीं की गई। इसके बाद उसने शिकायती पत्र पुलिस आयुक्त को दिया तब मेडिकल टीम का गठन कर जांच करवाने की बात कही गई लेकिन इतने महीने गुजरने के बाद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह धरने पर बैठ गया तब उच्चाधिकारियों की नींद टूटी और उनके हस्तक्षेप पर 16 मई 2023 को बिधून थाना में आर्किड हास्पिटल के प्रबंधक पवन शर्मा व उनके भान्जे अजय के विरुद्ध धारा 304 ए0 के तहत एक एफ0 आई0 आर0 दर्ज की गई है।
अनुज ने यह भी बताया कि जब उन्होंने अपनी पीड़ा राज्यमन्त्री प्रतिभा शुक्ला के समक्ष बयां की तो उन्होंने सी0 एम0 ओ0 को एक पत्र लिखकर आर्किड हास्पिटल को सीज करने व उसका लाइसेंस कैंसिल करने की बात कही है।
अब देखना यह है कि राज्यमन्त्री द्वारा लिखित पत्र कितना असरकारक साबित होगा या फिर उसे भी कूड़ेदान में स्थान दे दिया जायेगा ?