Sunday, June 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पीएमएफएमई योजना के लाभार्थियों को मंजूर करायें लोन

पीएमएफएमई योजना के लाभार्थियों को मंजूर करायें लोन

हाथरस। पीएमएफएमई योजना से सम्बन्धित प्रगति की समीक्षा जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी नेे पीएमएफएमई योजना से सम्बन्धित प्रगति की समीक्षा की। मुख्य विकास अधिकारी ने वर्तमान में अब तक पीएमएफएमई पोर्टल पर अपलोड हुयी फाइलों की स्थिति एवं बैंक से अस्वीकृत हुये लोन की स्थिति के बारे में अवगत कराया। जिलाधिकारी ने लीड बैंक मैनेजर एवं एसबीआई लोन मैनेजर से लोन स्वीकृत न होने के कारणों की समीक्षा की। जिस पर लोन मैनेजर मीनाक्षी ने फाइलों को स्वीकृत हेतु निरर्थक बताते हुये कहा कि लाभार्थी लोन के लिये लाइबिल नहीं होते। उन्हें अपने काम की किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं होती। जिस पर जिला उद्यान अधिकारी ने कहा कि इसके लिये हम लाभार्थी को प्रशिक्षण दिलायेंगे और उनके काम से सम्बन्धित जानकारी भी देंगें। इस स्थिति को देखते हुये एसबीआई लोन मैनेजर मीनाक्षी ने पोर्टल पर से राजेश कुमार की फाइल पास करने, राशिद अली की फाइल पर विचार करने एवं पुष्पेन्द्र की फाइल को रिजेक्ट करने को कहा और साथ ही यह भी बताया कि जिस लाभार्थी का सिविल स्कोर धनात्मक होगा उन्हीं की फाइलों पर विचार किया जायेगा। बैठक के दौरान हुयी समीक्षा के उपरान्त जिलाधिकारी ने पीएमएफएमई योजना में फाइलों को बढ़ाने तथा छोटे व्यापारियों को जोडने और योजना में प्रगति लाने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी,. जिला उद्यान अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर, मीनाक्षी एसबीआई लोन मैनेजर, फल संरक्षण केन्द्र प्रभारी, डीआरपी हाथरस आदि उपस्थित रहे।