Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नगर में जोरों से चल रहा अवैध खनन

नगर में जोरों से चल रहा अवैध खनन

♦ रात भर सड़क पर घूमते हैं मिट्टी से भरे दर्जनों डंफर
ऊंचाहार, रायबरेली। क्षेत्र में पुलिस व तहसील प्रशासन की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर अवैध खनन किये जाने का मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तहसील प्रशासन ने एक वाहन को सीज करके कार्यवाही के नाम पर इतिश्री कर ली लेकिन मौके पर खनन कर रही जेसीबी व दर्जन से अधिक वाहन जो खनन में संलिप्त थे तो उन्हें छोड़ दिया गया।
मामला क्षेत्र के सवैया राजे ग्राम पंचायत का है जहां शुक्रवार की देर रात बड़े पैमाने पर अवैध खनन किया जा रहा था और गंगाएक्सप्रेस वे के निर्माण में लगे डंफरो से मिट्टी ढोने का कार्य चल रहा था। बताया जा रहा है कि क्षेत्र के एक के रेस्टोरेंट निर्माण कार्य में मिट्टी लायी जा रही थी। ग्रामीणों द्वारा सोशल मीडिया पर अवैध खनन का मामला वायरल होने के बाद तहसील प्रशासन ने मौके पर जाकर एक डम्फर को कब्जे में लेकर उसे सीज कर दिया है लेकिन ग्रामीणों की माने तो खनन कर रही जेसीबी व करीबन एक दर्जन डंफरो को छोड़ दिया गया। यहीं नहीं सूत्रों की माने तो मामले में तहसील के एक बडे अधिकारी व कोतवाल को बड़ी रकम देकर रात के अंधेरे में अवैध खनन का कार्य चल रहा था।
एसडीएम सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि अवैध खनन के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही हैं और क्षेत्र में कहीं भी अवैध खनन का कार्य नहीं चल रहा है।