Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 40 से अधिक आपराधिक मामले में बांछित को किया गिरफ्तार

40 से अधिक आपराधिक मामले में बांछित को किया गिरफ्तार

-मैनपुरी और मथुरा में लगभग तीन दर्जन से अधिक मामले दर्ज
मथुरा। शातिर किस्म के बडे अंतरराज्यीय बदमाशों के लिए मथुरा मुफीद साबित हो रहा है। राजस्थान, हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश के मथुरा के आसपास के जनपदों में सक्रिय रहे शातिर किस्म के बदमाशों का मथुरा लम्बे समय से ठिकाना रहा है। अब पुलिस ने अंतरराज्यीय बदमाश नंदकिशोर को गिरफ्तार किया है। मूलरूप से मैनपुरी जनपद का रहने वाला नंदकिशोर लम्बे समय से मथुरा में सक्रिय रहा है। थाना हाइवे में ही नंदकिशोर के खिलाफ हत्या के प्रयास, चोरी, लूट जैसी धाराओं में 11 मामले दर्ज हैं। थाना रिफाइनरी, थाना सदर बाजार में भी इसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। प्रभारी निरीक्षक थाना हाईवे उमेश चन्द्र त्रिपाठी के मुताबिक थाना हाईवे व एसओजी की संयुक्त टीम ने नंदकिशोर उर्फ सिन्टू पुत्र सौदान सिंह निवासी ग्राम नगला आंध्रा थाना औंछा जिला मैनपुरी हाल पता बसंत वाटिका एटीवी के पीछे संजय पब्लिक स्कूल के पास थाना हाईवे को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार है। नंदकिशोर के विरुद्ध थाना हाईवे पर ही 11 हत्या के प्रयास सहित चोरी आदि गंभीर धाराओं में 11 मुकदमे पंजीकृत हुए हैं। थाना सदर बाजार, थाना रिफाइनरी में भी कई मुकदमा दर्ज किये गये हैं। मैनपुरी में विभिन्न थानों में 24 मुकदमा दर्ज हुए हैं। इसके अलावा राजस्थान भरतपुर के थाना उद्योग नगर में भी आपराधिक मामला दर्ज हुआ है।
20 लाख के आभूषण बरामद
नंदकिशोर के कब्जे से चोरी गये करीब 20 लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषण, 19. एक गाड़ी नम्बर यूपी 80 बीडी 0638, एक तमंचा, दो खोखा कारतूस, तीन जिंदा कारतूस, एक हैण्ड ड्रिल मशीन, पेच कश, हथौडी और नुकीला सब्बल जिसका प्रयोग ताला तोडने में किया जाता है। सिन्टू को को सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र के सामने एनएच 19 सर्विस रोड के पास खाली पडे ग्राउण्ड बालाजीपुरम से पुलिस मुठभेड़ के दौरान घायल दो गिरफ्तार किया गया।
मकान के सामने गाडी कर करता था वारदात
नन्दकिशोर द्वारा ताला लगे हुये मकानों की रैकी कर उक्त गाडी से अकेला मकान के गेट के सामने गाडी खडी करता था ताकि आते जाते लोग शक न करें और मकान मालिक से सम्बन्धित समझे इसी का फायदा उठाकर मकान का ताला तोड़कर मकान में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता था।