Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राहीगीरों को सहूलियत रू 7.69 करोड़ से सब-वे का निर्माण कराए जाने की मिली स्वीकृति – अदिति सिंह

राहीगीरों को सहूलियत रू 7.69 करोड़ से सब-वे का निर्माण कराए जाने की मिली स्वीकृति – अदिति सिंह

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। सदर विधायक अदिति सिंह ने आज अपने कैम्प कार्यालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि नगर क्षेत्र के सर्वाेदय नगर क्रासिंग के बन्द हो जाने से उपजे आवागमन संकट को दूर करने के लिए उनके अथक प्रयास से रायबरेली वासियों को एक नया सब-वे का तोहफा मिला है।
बताते चलें कि नगर क्षेत्र के मोहल्ला सर्वाेदय नगर, शिवाजी नगर, आई0 टी0 आई0 कर्मचारी कॉलोनी, बालापुर, चतुभुर्जपुर, छजलापुर, शक्तिनगर, अम्बेडकर नगर आदि दर्जनों मोहल्ले वासियों, स्कूलों छात्र-छात्राओं को सिविल लाइन्स की तरफ आने -जाने के लिए सर्वाेदय नगर क्रासिंग से होकर गुजरना पड़ता था जिसे रेलवे द्वारा कुछ वर्षों पूर्व सुरक्षा दृष्टिकोण से बन्द कर दिया गया था, जिससे इन मोहल्लवासियों को उपरगामी पुल (आर0 ओ0 बी0) के रास्ते से आना-जाना पड़ रहा है।
सदर विधायक अदिति सिंह ने बताया कि उक्त उपरगामी पुल राजमार्ग 30 पर होने से मोहल्लेवासियों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने एवं रेहडी, ठेला, व्यवसाइयों को आने जाने में समस्याओं के साथ ही साथ जान-माल का खतरा बना रहता था। जिसके लिए क्षेत्रवासियों ने समय-समय पर मुझे अपनी समस्या से अवगत कराया और सबवे (अण्डरपास) बनवाये जाने की मांग भी करते रहे।सदर विधायक अदिति सिंह ने कहा कि काफी प्रयास के बाद आखिरकार सीमित ऊँचाई का सबवे रू0 7,69,40,383 की लागत से निर्माण कराये जाने की स्वीकृति भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने प्रदान कर दी है,जो कि हर्ष का विषय है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जायेगा, जिससे कि उक्त क्षेत्रवासियों को आवागमन में काफी सहूलियत मिलेगी।